Puneeth Rajkumar भी चले पिता के नक्शे कदम पर, जाते-जाते नेकदिली का सबूत दे गए अभिनेता

E24

कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार के निधन से चारो ओर सन्नाटा पसर गया है। वह एक विनम्र स्वभाव के शख्स थे, जिनके जाने से साउथ ही नहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी दुखीं हैं। दुनिया से जाने के बाद भी वह अपने नेक दिली का सबूत छोड़ गए हैं।

दरअसल, साउथ के होनहार और नेक दिल अभिनेता पुनीत राजकुमार से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने हर किसी को भावुक कर दिया है। खबर है कि अभिनेता की आंखे दान कर दी गई हैं, जिसके बाद कहा जा रहा है कि पुनीत भी अपने पिता के नक्शे कदम पर रहे। बताते चलें कि पुनीत के पिता साल 2006 में इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे। उनका निधन 12 अप्रैल को दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। अपने जीते जी डॉक्टर राजकुमार ने साल 1994 में पूरे परिवार की आंखें दान करने का फैसला लिया था। 

वहीं पुनीत के नेत्रदान की जानकारी एक्टर चेतन कुमार अहिम्सा ने दी है। उन्होंने ट्वीट किया- 'जब मैं अप्पू सर को देखने के लिए अस्पताल गया तब डॉक्टर्स की एक टीम ने छह घंटों के अंदर उनकी आंखें निकालीं। जिस तरह से डॉ. राजकुमार और निम्मा शिवन्ना ने अपनी आंखें दान की थी। वैसे ही अप्पू सर ने किया। अप्पू सर की याद में हमे भी अपनी आंखें दान करने की प्रतिज्ञा लेते हैं'। यही नहीं पुनीत ने अपनी जिंदगी में और भी कई नेक काम किए हैं। 26 अनाथालय, 46 फ्री स्कूल, 16 गौशाला के साथ वह 1800 बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाते थे। गौरतलब है कि, पुनीत की उम्र सिर्फ 46 साल थी और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। 

वह फिटनेस फ्रीक कहे जाते थे। बताया जा रहा है कि चूंकी पुनीत दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक मशहूर नाम थे, तो उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। फिल्हाल उनकी बेटी वंदिता के अमेरिका से वापस आने का इंतजार किया जा रहा है।

first published:Oct. 30, 2021, 1:40 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .