B'day Special: 150 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं भानुप्रिया आखिर क्यों सबकुछ छोड़कर हुई चेन्नई शिफ्ट?

E24

मुंबई। साउथ फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेस भानुप्रिया (Bhanupriya) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। भानुप्रिया ने अपनी मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है और आज हर कोई उनकी की तारीफ करता है।

 

एक्ट्रेस भानुप्रिया (Bhanupriya Birthday) का जन्म 15 जनवरी 1967 को आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी (रंगमपेटा गांव) में हुआ और उनका असली नाम मंगा भामा है जिसको बाद में उन्होंने बदलकर भानुप्रिया रख लिया। इस फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्री का कोई गॉडफादर नहीं था और ना उन्होंने कभी अभिनेत्री बनने का सपना देखा था। एक दिन उनके स्कूल में एक गुरु आए और उन्होंने अपनी एक फिल्म में एक किरदार निभाने के लिए भानुप्रिया को चुना लेकिन फोटोशूट के दौरान उनको लगा कि भानुप्रिया इस रोल के लिए काफी छोटी हैं,  इसलिए उन्होंने भानुप्रिया को फिल्म में नहीं लिया जिसके बाद भानुप्रिया ने एक्ट्रेस बनने की ठान ली और उनके करियर की शुरूआत हो गई।

भानुप्रिया ने 1983 में आई तमिल फिल्म 'मेल्ला पेसुन्गल' में काम किया और 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रख दिया और फिर उनकी एक्टिंग और उनके चहरे की चमक ने उनको खूब लोकप्रियता दिलाई जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया जिसमें 'दोस्ती-दुश्मनी', 'इंसाफ की पुकार', 'गरीबों का दाता', 'कसम वर्दी की’ फिल्म में दमदार एक्टिंग से बुलदिंयों को छू लिया।

भानुप्रिया (Bhanupriya Life) के करियर में एक समय ऐसा भी आया जब वो अपनी फिल्मों के साथ-साथअपनी पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चाओं में आई। एक बार इंटरव्यू में भानुप्रिया ने बताया था कि, वो एक एनआरआई लड़के से प्यार करती हैं, लेकिन दोनों के परिवार इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए उन्होंने माता-पिता के खिलाफ जाकर शादी कर ली। शादी के पांच साल बाद भानुप्रिया को बेटी हुई लेकिन बेटी  के जन्म के दो साल बाद ही भानुप्रिया और उनके पति का तलाक हो गया जिसके बाद भानुप्रिया अपनी बेटी के साथ वापस चेन्नई शिफ्ट हो गईं।

first published:Jan. 15, 2022, 9:41 a.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .