single-post

3 साल की बच्ची की तीरंदाजी देख आपके उड़ जाएंगे होश

Aug. 19, 2018, 11:42 a.m.

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 अगस्त): आपने अक्सर 3 से 7 साल की बच्चियों को गुड्डे-गुड़ियों और अन्य खिलौनों के साथ खेलता हुआ देखा होगा। लेकिन क्या आपको पता है कि एक 3 साल की ऐसी बच्ची भी है जिसे तीरंदाजी में महारथ हासिल है।

 जी हां, आपको बता दें कि ये बच्ची 3 घंटे और 30 मिनट में 1111 तीर निशाने पर लगा सकती है? दरअसल चेन्नै की पी. संजना ने जो किया है, उसके बारे में जानकर कोई भी हैरान हो सकता है। एलकेजी में पढ़ने वाली पी. संजना ने 8 मीटर की दूरी से ज्यादातर तीर निशाने पर लगाए। इस दौरान इस खिलाड़ी के पैर में चोट भी लगी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपना टारगेट पूरा करके ही दम लिया। 

इस बड़े कमाल को करने के बाद छोटी सी तीरदांज ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं। मैं ना तो थकी हूं और ना ही मुझे दर्द हो रहा है। मेरा लक्ष्य तो बस देश के लिए ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है। पी. संजना ने गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने के लिए 1,111 तीर निशाने पर लगाए। साउथ एशिया आर्चरी असोसिएशन ने इस उपलब्धि के लिए जी. शंकर को आधिकारिक तौर पर सुपरवाइजर नामित किया है। संजना की इस कोशिश से संबंधित दस्तावेज को यह अंतरराष्ट्रीय इकाई गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड को भेजेगी।