जानिए क्यों कपिल शर्मा ने सोशल मीडिया पर कायस्थ समाज से मांगी माफी

By Aditi May 22, 2020, 5:53 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में आपको मिलता है खूब सारा एंटरटेनमेंट। बॉलीवुड सितारों के लिए कपिल शर्मा का शो उनकी फिल्म के प्रमोशन (Promotion) के लिए सबसे बेहतर प्लेटफॉर्म माना जाता है। शायद ही कोई ऐसा सितारा होगा जो कपिल के शो पर ना आया हो या ना आना चाहता हो। शो में ना सिर्फ कपिल बल्कि उनकी पूरी टीम ऑडियंस को खूब हंसाती है, लेकिन कभी-कभी अपने किसी डायलॉग की वजह से शो चर्चाओं में आ जाता है। कई बार शो में बोले गए कुछ डायलॉग्स (Dialogue) शो के मेकर्स और होस्ट कपिल शर्मा के लिए दिक्कतें खड़ी कर देता है।

कुछ दिनों पहले शो के दौरान ऐसे ही एक डायलॉग पर विवाद हो गया था, जिससे कायस्थ समाज के लोगों में कपिल (Kapil) के खिलाफ नाराजगी थी, लेकिन कपिल ने पूरे कायस्थ समाज से सबके सामने माफी मांग सबका दिल जीत लिया। एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर कर कपिल ने तमाम लोगों के सामने कायस्थ समाज के मान सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए माफीनामा लिखा।

कपिल ने लिखा- प्रिय कायस्थ समाज, 28 मार्च 2020 को प्रसारित हुए द कपिल शर्मा शो के एपिसोड में श्री चित्रगुप्त जी के उल्लेख पर अगर आपकी भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपनी और अपनी टीम की तरफ से आप सभी से माफी मांगता हूं। हमारा मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था। आप सभी खुश रहें, सुरक्षित रहें और मुस्कुराते रहें। ईश्वर से यही कामना करता हूं। प्यार एवं आदर सहित नमस्कार। कपिल ने अपने ट्वीट में कायस्थ सभा और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को भी टैग किया। कपिल के इस माफीनामे के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफें की जा रही है।

दरअसल 28 मार्च 2020 को प्रसारित हुए कपिल शर्मा शो के एपिसोड में चित्रगुप्त को लेकर टिप्पणी की गई थी। कपिल शर्मा की टीम की तरफ से तो इसे हल्के में लिया गया लेकिन देखते ही देखते इस टिप्पणी पर विवाद सामने आने लगा। काएस्थ समाज ने इसे गंभीरता से ले लिया और अपनी नाराजगी जाहिर की।

आपको बता दें फिलहाल द कपिल शर्मा शो का शूट लॉक डाउन की वजह से नहीं हो पा रहा है। बीच में खबरें आई थी कि कपिल शर्मा शो को घर पर ही शूट कर टेलीकास्ट (Telecast) किया जाएगा। शो को लॉक डाउन के दौरान ऑडियंसलैस (Audienceless) बनाने की बात भी सामने आई थी, लेकिन बाकी सभी टीम के साथ शूट करना और फिर सितारों के साथ इंटरेक्ट करना मुमकिन नहीं हो पाया और इसलिए इस आडडिए को ड्रॉप कर दिया गया। 

फिलहाल तो कपिल शर्मा अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। अपनी वाइफ गिन्नी (Ginni) और बेटी के साथ कपिल इस वक्त को काफी इंजॉय कर रहे हैं लेकिन इस बीच सोशल मीडिया के जरिए कपिल अपने फैंस के साथ भी इंटरेक्ट करना भी नहीं भूलते हैं।

Related Story