‘अक्षय तृतिया’पर सोना नहीं खरीद पा रही हैं टीवी की बहुएं

By Arunima April 25, 2020, 11:16 p.m. 1k

शिल्पा पाटिल/पूजा राजपूत

आज ‘अक्षय तृतिया’(Akshay Tritya) का शुभ दिन है। हिन्दू धर्म में ‘अक्षय तृतिया’ का खास महत्व है। आज के दिन लोग बढ़-चढ़कर दान करते हैं, कोई भी शुभ काम बिना पंचाग देखे आज के दिन किया जा सकता है। साथ ही ‘अक्षय तृतिया’ पर सोना (Glod) खरीदना बेहद शुभ माना जाता है। लेकिन कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic ) ने ‘अक्षय तृतिया’ के त्यौहार की रौनक भी छीन ली है। लॉकडाउन की वजह से सभी बाज़ार और दुकाने बंद हैं। सोने-चांदी के गहनों की छोटी दुकानों से लेकर बड़े-बड़े ज्वेलरी शोरूम तक पर ताला लगा है। ऐसे में टीवी की बहुएं सोने के गहनों की खरीददारी को बेहद मिस कर रही हैं। जी हां, हमारे टीवी की बहुएं हीरे और सोने (Diamond and Gold) से बने गहनों की दिवानी हैं। अपने टीवी सीरियल्स (TV Serials) में ये सभी एक से बढ़कर एक जूलरी पहने नजर आती हैं। खासतौर से अक्षय तृतिया के मौके पर गहनों की शॉपिंग का मौका ये हाथ से जाने नहीं देती हैं। लेकिन लॉकडाउन की वजह से इसबार ऐसा नहीं हो पाएगा। E-24 से हुई खास बातचीत में आज टीवी की बहुओं ने शेयर किया है, अपना ‘गोल्ड लव’। मदिराक्षी मुंडले, से लेकर जैस्मिन भसीन और अलीशा पंवार तक ने बताया कि सोने की दिवानी इन बहुओं को कौन-कौन सी जूलरी खरीदना बेहद पसंद है।

मदिराक्षी मुंडले (Madirakshi Mundle)

भारी-भरकम गहनों से मदिराक्षी मुंडले का बेहद खास कनेक्शन है। सीरियल ‘सिया के राम’ में मदिराक्षी को हमने माता सीता के रोल में देखा था। फिलहाल मदिराक्षी सीरियल ‘जग जननी मां वैष्णो देवी- कहानी माता रानी की’में मां लक्ष्मी के रोल में नजर आ रही हैं। अपने किरदारों में मदिराक्षी सोने के गहनों से लदी नजर आती हैं, इसलिए गहनों से मदिराक्षी का खास लगाव जुड़ गया है। अक्षय तृतिया पर गहनों की शॉपिंग करने ना जा पाना मदिराक्षी को बेहद खल रहा है। हांलाकि इस बार मदिराक्षी ने अपने घर पर रहकर ही इस खास दिन को सैलीब्रेट करने का फैसला किया है। मदिराक्षी ने बताया कि उन्हें ट्रेडिशनल गोल्ड ज्वेलरी पहनना बेहद पसंद हैं, खासतौर पर अंगूठियां और नथ मदिराक्षी की फेवरेट हैं। तो इस बार अक्षय तृतिया पर मदिराक्षी नए गहनें ना खरीदकर अपने सभी पुराने गहने पहनेंगी और परिवार के साथ पूजा करेंगी।

अलीशा पंवार (Aalisha Panwar)

सीरियल ‘इश्क में मरजांवा’ से सीरियल्स की दुनिया में कदम रखने वाली अलीशा पंवार के परिवार में अक्षय तृतिया का त्यौहार पूरे रिती-रिवाज़ के साथ मनाया जाता है। हर साल की तरह इस साल भी अलीशा के घर में मिठाई बनेगी। मां लक्ष्मी, भगवान विष्णु और भगवान कुबेर की पूजा होगी। लेकिन लॉकडाउन की वजह से अलीशा इस बार गहनों की शॉपिंग करने नहीं जा पाएंगी। गहनों की दिवानी अलीशा को वैसे तो भारी-भरकम गहनों की बजाए डायमंड की हल्की जूलरी पहना बेहद पसंद हैं। लेकिन गोल्ड में उन्हें अंगूठियों का बेहद शौक है। अलीशा ने बताया कि जब भी वो मम्मी के साथ गहनों की शॉपिंग के लिए जाती हैं, तो अपने लिए ज़्यादातर अंगूठियां ही पसंद करती हैं।

जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin)

टीवी की हैप्पी गो लक्की गर्ल जैस्मिन भसीन हर त्यौहार को पूरी ज़िंदादिली के साथ मनाती हैं। हाल ही में जैस्मिन एकता कपूर के सुपरहिट सीरियल ‘नागिन: भाग्य का ज़हरीला खेल’ में इच्छाधारी नागिन नयनतारा के रोल में नज़र आई थी। वैसे तो जैस्मिन को अपने किसी भी सीरियल में अभी तक भारी-भरकम गहने पहनने का खास मौका नहीं मिला है, लेकिन असल जिंदगी में जैस्मिन को भारी-भरकम पहनने का शौक है। ई-24 से बातचीत में जैस्मिन ने बताया कि उन्हें ट्रैडिशनल टैंपल जूलरी बेहद पसंद हैं। और अगर लॉकडाउन की वजह से दुकाने बंद नहीं होती, तो अक्षय तृतिया के मौके पर वो इस साल भी टैंपल ज्वेलरी ही खरीदतीं। साथ ही जैस्मिन ने लोगों से अपने-अपने घरों में रहकर ही अक्षय तृतिया को मनाने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील भी की। 

मुग्धा चाफेकर (Mugdha Chaphekar)

ज़ी टीवी के नंबर वन शो ‘कुमकुम भाग्य’ में प्राची अरोड़ा का रोल प्ले कर रहीं मुग्धा चाफेकर को ट्रेडिशनल गहने पसंद है। मुग्धा का कहना है कि ‘वैसे तो हर औरत को सोने-चांदी और डायमंड के गहने पसंद होते हैं, लेकिन मुझे ट्रेडिशनल महाराष्ट्रीयन ज्वेलरी बहुत अच्छी लगती है।‘ मुग्धा ने हिस्टोरिकल सीरियल ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ में राजकुमार संयोगिता का रोल प्ले किया था, तभी से मुग्धा का लगाव टेड्रिशनल गहनों की तरफ बढ़ गया था। महाराष्ट्रीयन लक्ष्मी हार, नथ और झुमके मुग्धा के फेवरेट हैं।

टिना दत्ता(Tina Dutta)

सीरियल ‘उतरन’ में इच्छा के रोल में नज़र आई टीना दत्ता को शॉपिंग का बहुत शौक है। खासतौर पर टिना को साड़ियां और मैचिंग जूलरी खरीदना अच्छा लगता है। भारी-भरकम गहने ना खरीदकर टीना लाइट वेट जूलरी(light weight jewellery) ज्यादातक कान के झुमके और अंगूठिया खरीदती हैं। लेकिन इस बार वो ऐसा नहीं कर पाएंगी। हांलाकि उन्हें इस बात की खुशी भी है कि वो एक अच्छे नागरिक होने का कर्तव्य निभा रही हैं, और अपने घर पर रहकर ही अक्षय तृतिया का त्यौहार मना रही हैं।

Related Story