इंटरनेट पर 86000 रुपए की ठगी का शिकार हुआ टीवी एक्टर, एक फ्रॉड ने ऐसे ठगा !

By Shikha May 3, 2021, 2:15 p.m. 1k

इंटरनेट पर हो रहे फ्रॉड के मामले तो आपने कई सुने होंगे लेकिन एक नया मामला फिर एक बार सामने आया है जहां एक शख्स ने मुंबई के टीवी एक्टर से 86 हजार रुपए ठग लिए । जिसकी जानकारी टीवी एक्टर ने सायबर फ्रॉड को दे दी है साथ ही मामला भी दर्ज कर लिया गया है ।

दरअसल हुआ यूं की ऐक्‍टर ने एक फाइनेंश‍ियल फर्म से कर्ज लिया था। और इसी बात का फायदा उठाते हुए ठगी करने वाले ने खुद को उसी फर्म का एग्‍जीक्‍यूटिव बताया और लोन अकाउंट की डिटेल बताते हुए ऐक्‍टर से पैसे ठग लिए। जब पुलिस पर ये मामला पहुंचा तो पुलिस का मानना है की ये ठगी उस फर्म के किसी शख्स ने ही की है क्योंकि उस शख्स के पास एक्टर के अकाउंट की सारी डिटेल्स थी ।

पुलिस से हुई बातचीत में एक्टर ने बताया की - उसने मुझसे मेरे अकाउंट की आईडी मांगी। इसके बाद उसने मुझे मेरे सारे कर्ज और लोन अकाउंट नंबर की डिटेल बता दी। उसने मुझे बताया कि 1.25 लाख रुपये चुकाने अभी बाकी हैं। उसने मुझे एक बैंक के मलाड के ब्रांच का अकाउंट नंबर दिया और कहा क‍ि आप इस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दीजिए। मैंने उस अकाउंट में अपने डिजिटल वॉलेट से 86,000 रुपये का भुगतान किया।'

 बता दें कंपनी के नंबर पर संपर्क नहीं हुआ जिसके बाद अगले दिन उस शख्स का कॉल आया, उस शख्स ने एक्टर को अपना नाम राजगोपाल कुंडु बताया साथ ही अपनी नकली आईडी भी बनाई हुई थी। किसी भी तरह का शक न होए । पैसे ट्रांसफर करने के बाद कंपनी की ओर से एक्टर को कोई भी मैसेज रिसीव नहीं हुआ तभी से एक्टर को शक हुआ की कहीं ये कोई फ्रॉड तो नहीं जिसके तुरंत बाद एक्टर ने कंपनी में पुष्टि करने के लिए फोन किया । 

एक्‍टर ने अपने बयान में आगे कहा, 'इसके बाद मैंने कर्ज देने वाली कंपनी को फिर से संपर्क किया और राजगोपाल के बारे में बताया। कंपनी के अध‍िकारियों ने कहा कि वह इस नाम के किसी शख्‍स को नहीं जानते।'

अपने साथ हुए फ्रॉड की खबर एक्टर ने जल्द ही पुलिस को बताई और मामला भी दर्ज करवाया।

Related Story