इन शर्तों के साथ जल्द शुरु होगी टीवी सीरियल्स की शूटिंग !

By Aditi May 13, 2020, 4:45 p.m. 1k

कोरोना वायरस के कहर से पूरी इन दिनों पूरी दुनिया लड़ रही हैं। इस जानलेवा वायरस ने पूरी विश्व में आंतक मचाया हुआ हैं। भारत में भी इसका कहर आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस की वजह से पिछले दो महीनों में टीवी और बॉलीवुड इंडस्टी को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। 

kbc

टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग बंद करवाई गई, रिलीज होने वाली फिल्मों की डेट आगे बढाई गई। ऐसे में एक राहत की खबर सामने आ रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक टीवी के नए एपिसोड्स दिखाए जाएंगे। कहा जा रहा है कि जल्द ही सीरियल्स की शूटिंग शुरु होगी। वो भी नई गाइडलाइन्स के साथ।

एकता कपूर के सीरियल्स, भाभीजी घर पर हैं, केबीसी जल्द ही लिमिटेड क्रू के साथ अपनी शूटिंग शुरू करेंगे। बताया कि उन्होंने दैनिक कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए प्रोडयूसर्स के आगे कुछ शर्तें रखी हैं। जिसमे यह सब शामिल है। मास्क कैसे कैरी करना है, सेनिटाइज़र के साथ कैसे उन्हें रहना है, सेट पर एक इंस्पेक्टर रखेंगे जो इंस्पेक्शन करेगा कि कौन मास्क पहन रहा है और कौन नहीं। 

shooting

इतना ही नहीं अगर किसी वर्कर की कोरोना वायरस से मौत होती है तो चैनल और प्रोड्यूसर्स उस वर्कर के परिवार को 50 लाख तक का मुआवज़ा देगा। साथ ही साथ उनका मेडिकल खर्चा भी उठाएगा। शूटिंग के दौरान एक सेट पर करीब 100 लोग या उस से ऊपर होते हैं। परिस्तिथि के साथ समझौता करते हुए हमे 50 प्रतिशत यूनिट के साथ सेट पर काम करना होगा। 

bollywood set

प्रोडूसर्स से ये भी कन्फर्म करेंगे कि बाकी की 50 प्रतिशत यूनिट शिफ्ट्स में काम करे, ताकि सबका परिवार चले। सिर्फ तीन महीने के लिए 50 साल की आयु के ऊपर के मजदूरों को अभी घर पर रहने के लिए कहा है क्योंकि उन्हें covid 19 से ज़्यादा खतरा है। बता दें कि अब तक इस कोरोना वायरस की चपेट में भारत में 70 हजार से भी ज्यादा लोग आ चूके हैं।  

Related Story