शक्ति अरोड़ा इंडोनेशिया में कहलाते हैं टीवी के शाहरूख खान।

By Neetu May 16, 2020, 12:38 p.m. 1k

पूजा राजपूत - टेलीविजन एक्टर शक्ति अरोड़ा ( Shakti Arora) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कई पॉपुलर डेली सोप्स में नज़र आ चुके शक्ति अरोड़ा टीवी के मोस्ट हैंडसम और डिजायरेबल एक्टर में से एक हैं। आज शक्ति अपना 34वां जन्मदिन सैलीब्रेट कर रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से शक्ति अपने खास दिन को दोस्तों के साथ तो सेलिब्रेट नहीं कर पाएगें, लेकिन वाइफ नेहा के साथ अपने बर्थडे को स्पेशल ज़रुर बनाएगें।

बेहद कम वक्त में शक्ति ने छोटे पर्दे पर अपनी अलग पहचान बनाई है। टीवी की दुनिया में काम करते हुए उन्हें 14 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है।शक्ति का जन्म 16 मई 1986 को मुंबई में हुआ था। मुंबई में पले बढ़े शक्ति ने कोमर्स में  डिग्री हासिल की है। साथ ही उन्होने ट्रैवल एंड टूरिज़्म का भी कोर्स किया हुआ है। दो बहनों के इकलौते भाई शक्ति अपने परिवार में सभी के लाडले हैं। 

एक्टिंग और मॉडलिंग शक्ति की हॉबी थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये उनका फर्स्ट करियर ऑपशन नहीं था। ‘लाइट एक्शन कैमरा’ की दुनिया में कदम रखने से पहले शक्ति ने एक कॉल सैंटर और ट्रैवल एंजेसी में भी जॉब की थी। एक्टिंग का जुनून उन्हें ज्यादा वक्त तक इंडस्ट्री से दूर नहीं रख पाया। साल 2006 में शक्ति ने हॉरर टीवी सीरिज़ ‘श्श्श्श्श कोई है’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया। 2006 में ही शक्ति ने सीरियल ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ में भी काम किया। 

धीरे-धीरे शक्ति सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए। इस दौरान उन्होने दिल मिल गए, बां बहू और बेबी, तेरे लिए, अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो, संस्कार लक्ष्मी और पवित्र रिश्ता जैसे सुपरहिट सीरियल्स में भी काम किया। 

2013 में शक्ति ने कुछ गेम शोज़ भी होस्ट किए। रसोई की रानी और साइंस विद ब्रेनकैफ जैसे शोज़ में शक्ति ने बतौर होस्ट काम किया।

शक्ति को इंडस्ट्री में बड़ी कामयाबी मिली साल 2014 में। कलर्स पर आए सीरियल में ‘मेरी आशिकी तुम से ही’ में शक्ति ने रनवीर वाघेला का रोल प्ले किया था। शो में उनके अपोज़िट लीड रोल में नज़र आई थीं, राधिका मदान। राधिका और शक्ति की जोड़ी टीवी पर खूब हिट रही। सीरियल को दर्शकों का खूब प्यार मिला। साथ ही शक्ति भी टीवी के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हो गए। रनवीर वाघेला के रोल के लिए शक्ति ने कई अवॉर्ड्स भी जीते।

साइड बाय साइड, शक्ति को इंडोनेशिया के सीरियल्स और फिल्मों में भी काम करने के ऑफर मिलने लगे, जिन्हें शक्ति ने ठुकराया नहीं। शक्ति इंडोनेशिया में भी काम करने लगे। इंडोनेशिया में शक्ति इंडिया के मोस्ट पॉपुलर टीवी एक्टर्स में से एक हैं। वो वहां के कई सीरियल्स और फिल्मों में काम कर चुके हैं।

इंडोनेशिया में शक्ति की पॉपुलैरिटी इंडिया के बादशाह खान शाहरुख खान की तरह है।

2015 में शक्ति ने अपने लॉन्ग टाइम गर्लफ्रैंड नेहा सक्सेना के साथ कपल डांस रिएलिटी शो नच बलिए 7 में भी पार्टीसिपेट किया था। 2016 में शक्ति ने अपने डांसिंग टैलेंट का जलवा रिएलिटी शो झलक दिखना जा में भी दिखाया। 2018 में शक्ति ने दो साल के गैप के बाद सीरियल ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ से वापिसी की थी। सीरियल में शक्ति डॉक्टर कुनाल मल्होत्रा के रोल में दिखे थे। इस सीरियल को भी दर्शकों का प्यार मिला। हांलाकि उन्हें अपने रोल की वजह से कुछ कोन्ट्रोवर्सीज़ का भी सामना करना पड़ा था।

शक्ति की पर्सनल लाइफ की बात करें तो शक्ति ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रैंड नेहा सक्सेना से 6 अप्रैल 2018 को मुंबई में शादी की थी। सीरियल 'तेरे लिए' के सेट पर दोनों एक दूसरे के करीब आए। दोनों इस कदर प्यार में पड़े कि इन्होंने एक दूसरे को जीवन साथी बनाने का फैसला कर लियाहा लांकि साल 2017 में इनके ब्रेकअप की खबरें आई थीं। शक्ति अरोड़ा और उनकी मंगेतर नेहा ने अपने रिश्ते को तोड़ने का फैसला किया था।

 शक्ति और नेहा के रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। लेकिन बाद में दोनों ने अपने मतभेदों को दूर किया और फिर 6 अप्रैल 2018 को सीक्रेट मैरिज रचा ली। आज शक्ति अपनी लेडी लव नेहा के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।

Related Story