ये हैं टीवी की सबसे चर्चित नागिन, कौन होगी एकता कपूर की नई नागिन?

By Neetu July 25, 2020, 4:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत-  एकता कपूर के सुपरनैचुरल सीरियल ‘नागिन 4’ का जल्द ही धमाकेदार क्लाइमेक्स होने वाला है। इसके साथ ही नागिन सीरिज़ का सीज़न 5 की चर्चा भी ज़ोरों पर हैं। हर कोई जानना चाहता है कि नागिन सीरिज़ के 5वें सीज़न में एकता टीवीपुर की कौनसी अभिनेत्री को नागिन अवतार में दिखाने वाली है। 

नाग पंचमी के मौके पर एकता ने अपनी नई नागिन की छोटी सी झलक ज़रूर दिखाई है, जिसके चेहरा नाग से लिपटा हुआ है। सिर्फ नई नागिन की आंखें दिख रही है। खैर, नई नागिन का दीदार भी एकता जल्द ही करवाएंगी लेकिन आज हम आपको दिखाएगें, कि नागिन के रोल में कौन-कौन सी अभिनेत्रियों ने पॉपुलैरिटी हासिल की है।

मौनी रॉय –

जब-जब टीवीपुर की नागिन का ज़िक्र छिड़ता है, तब सबसे पहले सभी के ज़हन में मौनी रॉय का नाम सबसे पहले आता है। मौनी ने नागिन सीरिज़ के सीज़न 1 और सीज़न 2 में नागिन शिवन्या और शिवांगी का रोल प्ले किया था। नागिन बनी मौनी रॉय सुनहरी नागिन के नाम से भी पॉपुलर हुईं। नागिन के किरदार ने मौनी रॉय को इतना पॉपुलर कर दिया था, कि वह टीआरपी की क्वीन कही जाने लगी थीं।

सायंतनी घोष –

नागिन के रोल ने मौनी रॉय को भले ही सबसे पॉपुलर किया हो, लेकिन नागिन अवतार में सबसे पहले एक्ट्रेस सायंतनी घोष नज़र आई थीँ। सायंतनी ने 2007 में आए ज़ी टीवी पर आए सीरियल ‘नागिन’ में इच्छाधारी नागिन अमृता का रोल प्ले किया था। पिछले साल एकता ने सायंतनी को नागिन 4 में कास्ट किया जिसमें सांयतनी नागिन मान्यता के रोल में दिखीं थीं।

अदा खान –

एक्ट्रेस अदा खान ने भी नागिन बनकर अपनी ज़हरीली अदाएं खूब दिखाई हैं। अदा खान नागिन से सीज़न 1, सीज़न 2 और सीज़न 3 में नागिन शेषा का रोल प्ले करती दिखी हैं। शेषा नागिन काली नागिन के नाम से पॉपुलर थीं। शेषा शिवान्य की बहन थी, और वह सीरियल में विलन के रोल में थीं। 

अनिता हसनंदानी

टीवी की ग्लैमरेस एक्ट्रेस अनिता हसनंदानी, नागिन सीरिज़ की ग्लैमरेस नागिन कहलाईं। अनिता एकता कपूर के फेवरेट सितारों में से हैं। अनिता को एकता ने तीसरे सीज़न में कास्ट किया था। अनिता नागिन विशाखा के रोल में दिखीं। जो की दोमुही नागिन है। दोमुही नागिन विष के नेगेटिव किरदार में अनिता को खूब पसंद किया गया।

सुरभी ज्योति

दोमुही नागिन विशाखा बनकर अनिता ने जिस नागिन की जिंदगी में ज़हर घोला वह थी नागिन बेला। नागिन बेला के रोल में दिखी थी सुरभी ज्योति। सुरभी ज्योति ना सिर्फ इच्छाधारी नागिन थी, बल्कि नागरानी भी थी। नागिन सीरिज़ में मौली को सुरभी ने ही रिप्लेस किया था। इस रोल में सुरभी ने भी खूब धमाल मचाया था।

करिश्मा तन्ना

एकता कपूर की नागिन सीरिज़ के तीसरे सीज़न की शुरुआत करिश्मा तन्ना के साथ हुई थी। नागिन 3 के शुरूआती एपिसोड में करिश्मा नागिन रूही के रोल में दिखी थीं। हांलाकि उनका यह रोल काफी छोटा था लेकिन नागिन के अवतार में करिश्मा को भी पसंद किया गया था।

निया शर्मा –

नागिन सीरिज़ का चौथा सीज़न पिछले तीन सीज़न की तरह पॉपुलर तो नहीं हो पाया। लेकिन नागिन बृंदा बनकर निया शर्मा ने भी ऑडिएंस को खूब लुभाया। नागिन बृंदा नागिन मान्यता की बेटी है।

रश्मि देसाई-

बिग बॉस के घर से लोगों के दिलों को जीत कर निकली रश्मि देसाई पर एकता कपूर ने भी खूब मेहरबानी दिखाई थी। रश्मि की पॉपुलैरिटी को एकता ने नागिन के चौथे सीज़न में कैश करना चाहा। नागिन में रश्मि नागिन शलाका के रोल में दिखीं।

रक्षंदा खान –

रक्षंदा खान थीं एकता कपूर की छुपी रूस्तम नागिन। रक्षंदा खान ने ‘सीज़न 3’ में नागिन बेला की सास सुमित्रा का रोल प्ले किया था। लेकिन ये सच सभी से छुपाकर रखा था कि वह निधोग वंश की इच्छाधारी नागिन है, जो कि बेला से नागमणि हासिल करना चाहती थी। निधोग वंश की इच्छाधारी नागिन बनकर रक्षंदा ने नागिन बेला की जिंदगी में खूब ज़हर घोला था।

श्वेता तिवारी-

टीवी की फेवरेट बहू श्वेता तिवारी को भी नागिन बनने का मौका मिल चुका है, वो बात अलग है कि श्वेता का नागिन अवतार ज्यादा चर्चित नहीं हो पाया था। श्वेता ने 2007 में आए सीरियल ‘नागिन-वादों की अग्निपरीक्षा’ में नागरानी का रोल प्ले किया था।

Related Story