नेहा सरगम के 32वें बर्थडे पर देखिए उनके घर और परिवार की तस्वीरें

By Neetu March 4, 2020, 6:46 p.m. 1k

टीवी एक्ट्रेस नेहा सरगम ( Neha Sargam ) का 4 मार्च को जन्मदिन होता है। नेहा सरगम 32 साल की हो गई हैं। नेहा स्टार प्लस के सीरियल चांद छिपा बादल से ( Chaand Chhipa Badal Mein ) के जरिए पॉपुलर हुईं। इन दिनों वो अपने प्ले रौनक एंड जस्सी ( Jassi and Ranauk ) को लेकर चर्चा में हैं। फिरोज अब्बास खान के निर्देशन में बने उनके प्ले को बहुत पसंद किया गया। नेहा बहुत अच्छी गायिका हैं। 

वो अपने प्ले में एक्टिंग के साथ-साथ लाइव गाती भी हैं। नेहा के 32वें जन्मदिन पर उनके तमाम फैंस उन्हें बर्थडे की बधाई दे रहे हैं। 

नेहा ने टीवी और स्टेज की दुनिया में अच्छी पहचान बना ली है। मुंबई में नेहा का अपना घर ( Neha Sargam House) है। जितनी खूबसूरत वो खुद उतना ही खूबसूरत उनका घर भी है। 

नेहा सरगम पटना की रहने वाली हैं। उनके पिता का नाम रामकृष्ण दुबे एक कंपनी में अधिकारी हैं। फैमिली में  में उनके अलावा अपनी एक छोटी बहन मोहिनी सरगम भी हैं।

 मुंबई में बसने से पहले नेहा पटना के राजेंद्र नगर में रहती थीं। नेहा सरगम ने स्कूल की पढ़ाई पटना के सेंट जोसेफ कान्वेंट से की।

 इसके बाद पटना वीमेंस कॉलेज से उन्होंने पढ़ाई की। नेहा की मम्मी गाना गाती हैं और वो अपनी मां संगीता दुबे से प्रभावित होकर गायिकी में आईं। 

आपको बता दे कि उन्होंने इंडियन आयडल 4 में हिस्सा लिया था। उन्होंने दो बार इंडियन आयडल में हिस्सा लिया था लेकिन गायिकी में करियर तलाशती नेहा फिर एक्टिंग में आ गईं। 

सिंगिंग के दौरान एक्ट्रेस सोनाली बेन्द्रे उनसे बहुत प्रभावित हुईं थी और उन्होंने ही नेहा को एक्टर बनने का सुझाव दिया। 

 ‘चांद छिपा बादल में’ में उन्हें  निवेदिता के रोल में पसंद किया गया। ये उनका पहला सीरियल था। इसके बाद वो  “हार-जीत”, “सावधान इंडिया”, “ये हैं आशिकी”, “रामायण”, “ये रिश्ता क्या कहलाता हैं” और “नमः” में नजर आई ।

Related Story