IPS ऑफिसर मोहिता शर्मा बनी कौन बनेगा करोड़पति के सीजन की दूसरी करोड़पति

By Aditi Nov. 18, 2020, 12:21 p.m. 1k

शिखा गुप्ता - कौन बनेगा करोड़पति को उसका उसका दूसरा करोड़पति मिल चुका है । केबीसी 12 की दूसरी करोड़पति मोहि‍ता शर्मा है। मोहिता 2017 बैच की IPS अफसर हैं जो कि वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं। मोहिता का बर्थ प्लेस हिमाचल का कांगड़ा  हैं लेकिन  बाद में उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया ।

 बता दें जब बिग बी ने मोहिता से पूछा था कि आप को कैसा लग रहा है 1 करोड़ का सवाल तब उन्होंने कहा था-  वो जो भी धनराशि जीतें लेकिन रात को सोते वक्त सुकून मिलना जरूरी है.

मोहिता से पूछा गए 1 करोड़ के सवाल के जवाब को लेकर मोहिता कनफ्यूज नजर आ रही थीं जिसके बाद मोहिता ने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन की मदद से सही जवाब दिया और वे 2020 की दूसरी करोड़पति बन गईं. बात की जाए सवाल की जिसको सुनने के बाद मोहिता को लाइफलाइन का सहारा लेना पड़ा , वो सवाल था की -

इनमें से किस विस्फोटक पदार्थ का पेटेंट सबसे पहली बार 1898 में जर्मन रसायनशास्त्री जॉर्ज फेड्रिक हेनिंग ने करवाया था और जिसका पहली बार इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध में किया गया। ये सवाल जितना आपके लिए पेचीदा लगा उस वक्त मोहिता भी थोड़ा कन्फ्यूज़ थीं लेकिन एक्सपर्ट की सही राय के बाद मोहिता कन्फर्म हो गई इस जवाब का सही जवाब था आरडीएक्स। 

शो में उन्होंने तमाम चीजों का क्रेडिट पति राहुल गर्ग को दिया उन्होंने बताया कि उनके पति खुद भी पिछले 20 साल से केबीसी में आने की कोशिश कर रहे थे लेकिन ये मौका मुझे मिला ओर इस मौके को अपने नाम कर दिखाया जिसका श्रेय राहुल को भी मिलता है ।

Related Story