तलाक के बाद बेटी को सच बताना जूही परमार के लिए रहा कितना मुश्किल

By Arunima May 16, 2020, 10:39 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल

शादी किसी भी शख्स की लाइफ का एक अहम हिस्सा होता है, किसी एक शख्स के साथ अपनी पूरी लाइफ बिताना और उसी का होकर रह जाना काफी बड़ी बात है, हालांकि किसी-किसी की लाइफ में ये रिश्ता भी लंबे समय तक नहीं चल पाता है और टूट जाता है, जिसके बाद रह जाती हैं सिर्फ दर्द और यादें। 

ऐसा ही कुछ हुआ टीवी की जानी मानी ऐक्ट्रेस जुही परमार के साथ । 8 साल चला जुही का शादीशुदा रिश्ता 2018 में टूट गया। जुही परमार ने हालिया इंटरव्यू में ये बताया कि कैसे वो सिंगल पैरेंट की जिम्मेदारियां उठाती हैं और कैसे उन्होंने हसबैंड सचिन श्रॉफ से तलाक की खबर को अपनी बेटी के सामने रखी और इसपर उनकी बेटी का रिएक्शन कैसा था।

जूही ने कहा,-" समायरा अपनी एज से कहीं अधिक समझदार है। जब मैंने अपने और सचिन के अलग होने की जानकारी उसे दी तो वो समझ गई कि अब उसकी दुनिया मां तक ही सीमित है। उसने अलग से कोई बहुत सारे सवाल नहीं किए। वो एक समझदार बेटी है।"

जुही ने बताया, "मैंने डेढ़ साल पहले अपने तलाक की खबर बेटी समायरा को एक कहानी की तरह बताई। और उसने मेरी बात को अच्छी तरह समझा और सच्चाई को कुबूल किया।" पैरेंटिंग पर बात करते हुए जुही ने बताया कि, - "मेरा मानना है कि मैं सिंगल पैरेंट नहीं हूं, बल्कि समायरा की ट्रिपल पैरेंटिंग हो रही है क्योंकि मेरे मॉम-डैड मेरे साथ रहते हैं और वे उसकी देखभाल वैसे ही करते हैं जैसे मैं करती हूं। जिस तरह मैं समायरा के लिए ऑल टाइम अवेलिबल हूं वैसे वो भी हैं।

 वो नाना, नानी से बहुत जुड़ी हुई है। मुझे लगता है कि किसी भी चीज से ज्यादा उसके लिए ये जानना जरूरी है कि वो हर किसी से प्यार करती है। वो मुझसे प्यार करती है, नाना, नानी, सचिन और अपने पापा की मां से प्यार करती है। "

जूही ने ये भी बताया कि, 'समायरा जानती है कि वो जब चाहे अपने पापा से मिल सकती है। सचिन भी जब चाहें उससे मिल सकते हैं। ऐसे मे उसके लिए ये बेहद अच्छा मौका होता है। हमारे और सचिन के बीच अब दोस्ती काफी अच्छी है।'

सिंगल पैरेंट को मैसेज देते हुए एक्ट्रेस ने कहा, " जब आपका बच्चा एक सवाल के साथ आए तो उसे टालने के बजाए उसे उसके सवालों का जवाब दें। क्योंकि आपके मना करने पर वो कहीं और से जवाब ढूंढने की कोशिश करेंगे। इसलिए मुझे लगता है कि ये बहुत जरूरी है कि आप खुद अपने बच्चे के सवालों का जवाब दें।"

Related Story