पहली पत्नी को तलाक देकर हितेन ने गौरी से रचाई थी दूसरी शादी !

By Neetu May 2, 2020, 12:50 p.m. 1k

टीवी की दुनिया कई कपल्स हैं जो खूब चर्चा में रहते हैं। इन्हीं में से एक नाम है गौरी प्रधान ( Gauri Pradhan) और हितेन तेजवानी ( Hiten Tejwani ) का। इन दोनों ही टीवी की दुनिया में अपनी अलग छाप छोड़ी है। दोनों की शादी को 16 साल हो गए हैं। लॉक डाउन के दौरान दोनों ने घर में केट काटकर एनिवर्सरी मनाई। 

 हितेन-गौरी की लवस्टोरी टीवी की मशहूर प्रेमकहानियों में से एक है।  दोनों ने साल 2004 में शादी की थी। इनकी शादी मराठी और सिंधी रीति रिवाज से हुई ( Hiten Gauri Wedding ) थी। साल 2009 में ये दोनों नेवान और कात्या नाम के जुड़वा बच्चों के पिता बने । इनका एक बेटा और बेटी है। 

हितेन शुरूआत से ही एक्टर बनना चाहते थे। अपनी पढ़ाई कं प्लीट करने के बाद हितेन ने मॉडलिंग में अपना इंट्रस्ट दिखाया। जिसके बाद हितेन को कुछ लोकल ब्रांड्स में काम करने का मौका मिला ।

इसी दौरान साल 1999 में हितेन को एक ऐड शूट के लिए बैंगलोर जाना था। बस वहीं एयरपोर्ट पर हितेन की मुलाकात गौरी प्रधान से हुई। पहली मुलाकात मानो हितेन का दिल चुरा ले गई हो। इस मुलाकात के बाद दोनों ने 6 महीने तक एक दूसरे से बात तक नहीं की थी ।

इसके बाद दोनों सीरियल कुटुंब के सेट पर मिले, जहां गौरी को हितेन का चुलबुला नेचर पसंद नहीं आया और वे हितेन से बात तक नहीं करती थीं । एकता ने इन दोनों एक साथ इसलिए कास्ट किया था क्योंकि इनका वो एड हिट हो गया था ।

एकता भी नए चेहरों की तलाश में रहती हैं । इसीलिए उन्होंने हितेन और गौरी को एक साथ कास्ट करने का मना बनाया था । कुटुंब में इन दोनों ने कमाल कर दिया । दोनों की जोड़ी को घर घर में पसंद किया ।

वहीं एकता ने दोनों को दो औऱ सीरियल ‘घर एक मंदिर’ और दूसरा ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के लिए साइन किया । वहीं कुंटुंब के दौरान गौरी औऱ हितेन में धीरे धीरे बाचचीत होनी शुरू हो गई । दोनों शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे को पसंद करने लगे ।

दोनों की मुलाकातों का सिलसिला भी बढ़ने लगा और इनकी दोस्ती, प्यार तक पहुंची  । इसी के बाद एक दिन हितेन ने गौरी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया । हितेन ने गौरी को अपनी पहली शादी के बारे में बता दिया था । उनकी ये शादी कुछ महीने ही चली 

क्योंकि हितेन को लड़की पसंद नहीं थी और घरवालों की जबरदस्ती से उन्हें शादी करनी पड़ी थी । बाद में हितेन ने उस लड़की को तलाक दे दिया था । 

आपको बता दे कि उनकी पहली शादी महज 11 महीने चली थी। खुद हितेन ने इस बात का खुलासा 2005 में एक इंटरव्यू में किया था।  हितेन की पहली पत्नी का नाम कभी मीडिया में नहीं आया। लेकिन रिपोर्ट्स में यह आ चुका है कि 2001 में उनका तलाक हुआ था। हितेन ने एक इंटरव्यू में यह बात कबूल की थी कि पहली पत्नी से तलाक के लिए वे खुद जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा था कि कम्युनिकेशन गेप की वजह से कपल के बीच दूरियां बढ़ी थीं। सीरियल्स की शूटिंग में बिजी हितेन अपनी वाइफ को वक्त नहीं दे पाते थे। हितेन ने एक इंटरव्यू में कहा था, "जब मैंने पहली शादी की, तब मेरे करियर की शुरुआत हुई थी। इस वजह से मैं पत्नी को वैसा समय नहीं दे पा रहा था, जिसकी वह हकदार थी। अरेंज मैरिज में प्यार शादी के बाद हो जाता है। लेकिन मेरे केस में ऐसा नहीं हो पाया। इस वजह से हमने अपनी 11 महीने की शादी को खत्म करने के फैसला लिया।" हितेन की मानें तो तलाक के बाद वे कभी पहली पत्नी के टच में नहीं रहे। हितेन की पहली पत्नी कौन थीं, अब क्या कर रही हैं? यह जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन 2005 में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, उस वक्त वे मलाड में रहती थीं और एक कॉल सेंटर में जॉब करती थीं।

Related Story