मीनाक्षी शेषाद्रि के बाद अब रामायण के 'रावण' Arvind Trivedi के निधन की उड़ी खबर !

By Aditi May 5, 2021, 11:35 a.m. 1k

अदिति त्यागी - इंटरनेट पर इन दिनों बॉलीवुड और टीवी सितारों के बारे में तरह-तरह की खबरे उड़ रही हैं। बीते दिन जहां एक्ट्रेस मिनाक्षी शेषाद्रि के निधन की खबर ने सनसनी मचाई वहीं उनके बाद मशहूर सिंगर लकी अली के निधन के भी अफवाह उड़ी। हालांकि इन स्टार्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इन्हें महज अफवाह का नाम दिया। वहीं इसी बीच सोशल मीडिया पर टीवी सीरियल रामायण में 'रावण' (Raavan) के किरदार के लिए मशहूर अरविन्द त्रिवेदी (Arvind Trivedi) के निधन की खबरें (Death Rumours) उड़ने लगी। हालांकि इन खबरों की अटकलों पर विराम उनके साथी कलाकार सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने पोस्ट शेयर कर लगाया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई जिसमें अरविन्द की तस्वीर शेयर कर लिखा गया कि दुखद समाचार ब्रह्मण समाज गौरव रामायण महाकाव्य में महापंडित रावण का सजीव किरदार निभाने वाले श्री अरविन्द त्रिवेदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे। भगवान उन्हें श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। जय जय श्री राम। इस पोस्ट के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स उनके निधन की खबर सुन उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे। 

लेकिन इस खबर के पीछे की सच्चाई उनके साथी कलाकार और रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभा चुके एक्टर सुनील लहरी ने एक पोस्ट शेयर कर दी। सुनील ने फेसबुक पोस्ट में लिखा - आजकल कोई ना कोई बुरी खबर सुनने को मिलती है कोरोना की वजह से ,ऊपर सेयह अरविंद त्रिवेदी जी (रावण) के निधन की जूठी खबर। मेरी प्रार्थना है जूठी खबर फ़ैलाने वालों से कृपया कर इस तरह की खबर ना फैलाये। भगवान जी की कृपा से अरविन्द जी बिलकुल ठीक है और मेरी यही कामना है कि भगवान उन्हें हमेशा स्वस्थ रखें। 

 आपको बता दें कि रामायण सीरियल में अरविंद त्रिवेदी का रावण का किरदार काफी मशहूर है। उनका ये सीरियल साल 1987 में आया था। बीते साल लॉकडाउन में रामायण सीरियल का दूरदर्शन चैनल पर दोबारा प्रसारण किया गया। इस सीरियल को एक बार फिर से दर्शकों का काफी प्यार मिला, यही वजह है जो रामायण सीरियल ने हाल ही में टीआईपी का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया।  रामायण सीरियल में अरविंद त्रिवेदी के अलावा अरुण गोविल ने 'राम', दीपिका चिखलिया ने 'सीता' और सुनील लहरी ने 'लक्ष्मण' का किरदार निभाया था।

Related Story