34 साल की हुईं रश्मि देसाई, कभी भोजपुरी फिल्‍में करती थीं

By Arunima Feb. 13, 2020, 6:27 p.m. 1k

रश्मि देसाई बिग बॉस 13 में एक बेहतरीन कंटेस्टेंट बनकर उभरी हैं। घर के अंदर रश्मि की निजी जिंदगी के कई राज खुले। जिन्हें देखकर लगा कि वो अब संभल नहीं पाएंगी और घर से बाहर हो जाएंगी। लेकिन उन्होंने समझदारी से काम लिया। 

अब रश्मि टॉप 5 में शामिल हो गई हैं और फिनाले में पहुंच गई हैं। दर्शक भी रश्मि को बहुत पसंद कर रहे हैं। आज वो 34 साल की हो गई हैं। 

बता दें कि साल 2002 में असमी भाषा की फिल्म 'कन्यादान' से अपने ऐक्‍ट‍िंग करियर की शुरुआत करने वाली रश्मि देसाई आज भोजपुरी फिल्मों का एक बड़ा नाम है। रश्मि देसाई ने 2004 में भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू किया। हालांकि, शुरुआत में उन्‍हें बी-ग्रेड फिल्‍में ही ऑफर हुईं। 

इनमें 'बलमा बड़ा नादान' , 'गजब बैल रामा', 'गब्बर सिंह', 'कंगना खनके पिया के अंगना', 'पप्पू के प्यार हो गइल' और 'तोसे प्यार बा' जैसी फिल्में शामिल हैं।

 भोजपुरी फिल्मों में रश्मि ने कुछ धमाकेदार आइटम सॉन्ग भी किए हैं, जिन्हें दर्शक आज भी देखना काफी पसंद करते हैं। भोजपुरी फिल्मों के अलावा रश्मि देसाई हिंदी फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं।

 हिन्दी फिल्म 'ये लम्हे हैं जुदाई के' में रश्मि की ऐक्टिंग को खूब सराहा भी गया था। रश्मि देसाई एक गुजराती फैमली से बिलॉन्ग करती हैं। ऐसे में वह गुजराती सिनेमा की कई हिट फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। 

साल 2017 में इन्होंने गुजराती फिल्म 'सुपरस्टार' में काम किया था। रश्मि ने टीवी शो से भी फैन्स का खूब दिल जीता है। टीवी इंडस्ट्री इनका पहला सीरियल 'रावण' था। 

इस सीरियल के बाद वह 'परी हूं मैं', 'उतरन', 'सावधान इंडिया', 'फियर फैक्टर', 'इश्क का रंग सफेद', 'अधूरी कहानी हमारी', 'दिल से दिल तक' जैसे टॉप सीरियल में नजर आ चुकी हैं। बता दें साल 2012 में रश्मि देसाई ने 'उतरन' के अपने को-स्टार नंदीश संधू से शादी की थी। दोनों के बीच नजदीकियां शो के दौरान ही बढ़ी थीं। 

हालांकि, इस कपल का रिश्ता चार साल ही चल सका और फिर उनकी राहें जुदा हो गईं। साल 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया। रश्मि साल 2018 में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली टीवी एक्ट्रेस बनने का खिताब हासिल कर चुकी थी।

ये भी देखिएव :- कभी नंदीश से हुई थी रश्मि देसाई की शादी, 4 साल में हो गया तलाक !

Related Story