आजकल टीवी के सितारे घर के काम-काज में बीवी की कर रहे हैं

By Neetu April 2, 2020, 12:12 a.m. 1k

कभी ना रुकने वाली, कभी ना थकने वाली मायानगरी भी कोरोना वायरस के असर से अछूती नहीं है। 19 मार्च से ही मुंबई में सभी फिल्मस, सीरियल्स और वेब-सीरिज़ की शूटिंग रूकी हुई है। 24 मार्च की रात पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी जिसके बाद से सभी देशवासी इस लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। लाइट, कैमरा और एक्शन की दूनिया से दूर बॉलीवुड और टीवी स्टार्स भी अपने अपने घरों में बंद हैं। और मुश्किल से मिले फुर्सत के इन पलों में अलग अलग तरीके से खुद को बिज़ी रखे हुए हैं। आज हम बात करेंगे उन टीवी स्टार्स के बारे में, जो घर के कामकाजों में अपनी वाइफ की मदद कर रहे हैं, और परफेक्ट हसबैंड का एग्ज़ामपल सेट कर रहे हैं।

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) – 

एकता कपूर के सीरियल नागिन में नज़र आ चुके हैंडसम हंक अर्जुन बिजलानी फैंस के बीच खासे पॉपुलर हैं। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले अर्जुन लॉकडाउन के समय भी फैंस को घर में रहने की हिदायतें देते रहते हैं। लॉकडाउन से पहले, अपने बेटे और वाइफ के साथ लोनावला ट्रिप को इंजॉए करके लौटे अर्जुन लॉकडाउन को भी इंजॉए कर रहे हैं, और घर के कामों में अपनी वाइफ नेहा का हाथ भी बटां रहे हैं। हाल ही में अर्जुन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड की थी, जिसमें वो किचन में पंजाबी छोले बनाते नज़र आए थे। साथ ही अर्जुन ने फैंस को ‘अर्जुन स्पेशल पंजाबी छोले’ की रेसिपी भी बताई। इस काम में अर्जुन के बेटे और उनकी वाइफ भी उनकी मदद करते दिखे थे।

करनवीर बोहरा (Karanvir Bohara)

बेस्ट पापा, बेस्ट हसबैंड का परफेक्ट एगज़ाम्पल हैं, एक्टर करनवीर बोहरा। कई सीरियल्स में विलेन की भूमिका निभा चुके करणवीर रियल लाइफ में अपनी वाइफ टीजे और जुड़वा बेटियों के लिए हीरो है। 14 अप्रैल तक के क्वॉरेंटाइन पीरियड को करणवीर टीजे और बेटियों के साथ बेहद क्रिएटिवी के साथ स्पेंड कर रहे हैं। इस दौरान करण कभी हाथ में झाड़ू पकड़े घर की सफाई करते नज़र आते हैं, तो कभी अपनी बेटियों को ड्राइंग और क्रिएटिव आर्टस के लेसेंस दे रहे हैं।हाल ही में करण ने कुछ वीडियोज़ इंस्टा अकाउंट पर अपलोड की हैं, एक वीडियों में वो अपनी बेटियों के साथ कार्ड्स खेल रहे हैं। करण एक पिक्चर में काफी वायरल हुई है जिसमें वो हाथ में झाड़ू लिए घर की सफाई करते दिख रहे हैं।

विजेन्द्रा कुमेरिया (Vijayendra Kumeria)

नागिन सीरिज़ का नया चेहरा और नागिन भाग्य का ज़हरीला खेल में देव पारिख की भुमिका अदा कर रहे एक्टर विजेन्द्र कुमेरिया को भी घर पर रहकर, किचन के कामों में बीवी की मदद करना काफी पसंद है। लॉकडाउन के दौरान विजेन्द्र भी घर में साफ-सफाई से लेकर खाना बनाने तक में अपनी वाइफ की मदद कर रहे हैं।

रोहिताश गौड़ (Rohitashv Gour)

‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल में मनमोहन तिवारी का रोल प्ले करके घर-घर में फेमस हुए एक्टर रोहिताश गौड़ लॉकडाउन के दौरान, घर के काम कर खुद को बिज़ी रखे हुए हैं। अपने एक इंटरव्यू में रोहिताश ने माना कि ‘पहले उन्हें कुकिंग करना पसंद नहीं था, लेकिन अब ये काम भी उन्हें अच्छा लग रहा है। रोहिताश ने बताया कि “मैं सब्ज़ी काटता हूं, दाल सब्जी बनाता हूं, जबकि मेरी बीवी रोटियां बनाती हैं। इसके अलावा पौधों में पानी देना और फर्नीचर की झाड़-पोंछ करने की ज़िम्मेदारी भी अब मेरी ही है।‘”

रोहिताश का मानना है कि घर के काम करने से खुद को आसानी से फिट रखा जा सकता है।

आसिफ शेख (Aasif Sheikh)

रोहिताश के को-स्टार और ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल में विभूति नारायण मिश्रा का रोल प्ले करने वाले एक्टर आसिफ शेख का मानना है कि घर के काम करना सिर्फ महिलाओं की ही ज़िम्मेदारी नहीं है। आसिफ ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके परिवार के सभी सदस्यों ने घर के कामों का बांट लिया है, और ड्यूटीज़ चेंज करके सभी कामों का निपटाते हैं। घर के कामों में आसिफ अपने बच्चों की भी मदद लेते हैं। और उनके साथ मिलकर खाना बनाने से लेकर साफ सफाई तक के कामों में अपनी वाइफ की मदद कर रहे हैं।

सौरभ राज जैन (Sourabh Raaj Jain)

पटियाला बेब्स सीरियल में नज़र आ रहे एक्टर सौरभ राज जैन टीवी इंडस्ट्री का जाना पहचाना चेहरा हैं। कई सीरियल्स में श्रीकृष्ण और महादेव का रोल प्ले कर चुके सौरभ भी इन दिनों क्वॉरेंटाइन का वक्त अपने घर पर बिता रहे हैं। इस दौरान वो हर काम में अपनी वाइफ रिद्धिमा की मदद भी कर रहे हैं। खास बात ये है कि सिर्फ क्वॉरेंटाइन के वक्त हीं नहीं, बल्कि सौरभ हमेशा घर के कामों में रिद्धिमा का हाथ बटांते हैं। अपनी इस अच्छी आदत का श्रेय सौरभ अपनी मां को देते हैं, जिन्होने उन्हें बचपन से घर के काम करना सिखाया, और इस सोच के साथ बड़ा भी किया कि घर के काम करना सिर्फ औरतों की हीं नहीं बल्कि घर के मर्दों की भी ज़िम्मेदारी है। आपको बता दें, कि सौरभ रिद्धिमा के साथ नच बलिए सीज़न 9 में भी नज़र आ चुके हैं। 

मृणाल जैन (Mrunal Jain)

लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना सीख रहे हैं एक्टर मृणाल जैन। कई फेमस सीरियल्स में अहम भुमिका निभाने वाले मृणाल क्वॉरेंटाइन के वक्त भी घर के कई कामों को सफाई से करने में इम्पोर्टेंट रोल प्ले कर रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान मृणाल ने बताया कि ”कुकिंग में मैं भी कभार अपनी मां का हाथ बंटाता था। अब मैं झाड़ू भी लगा रहा हूं। मुझे लगता है कि इनदिनों मैं अपने परिवार के ज्यादा करीब आ रहा हूं, क्योंकि अब मैं पूरा वक्त अपने परिवार के साथ बिता रहा हूं। मेरी मां और पत्नी ऑलराउंडर्स हैं, वो इस बात का भी पूरा ध्यान रख रही हैं कि कुछ ही दिनों में मैं भी सारा काम परफेक्टली करने लगूंगा”

मृणाल ने ये भी बताया कि उन्होने दाल बाटी और हरी मिर्च का आचार बनाना भी सीख लिया है। साथ ही सुबह उठकर पूजा भी वही करते हैं।

टीवी के इन सितारों ने क्वॉरेंटाइन के वक्त जिस तरह से घर के कामकाज की भी जिम्मेदारी संभाली है वो तारीफ के काबिल है। और फैंस को अपने फेवरेट स्टार्स का ये नया अवतार काफी पंसद आ रहा है।

Related Story