आर्थिक तंगी की मार झेल रहे हैं बेगूसराय एक्टर राजेश करीर, वीडियो शेयर कर मांगी मदद !

By Neetu June 1, 2020, 2:51 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- देशभर में कोरोना की वजह से पिछले दो महीनों से लॉक डाउन(Lock down) की स्थिति थी। हालांकि अब धीरे-धीरे लॉक डाउन को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को महाराष्ट्र सरकार से शूटिंग शुरू करने की मंजूरी भी मिल गई है, लेकिन इसमें भी कोई दो राय नहीं कि अब तक इस लॉक डाउन ने कई कलाकारों को सड़कों पर ला दिया है। किसी को बकाया पैसा नहीं मिला, तो किसी ने काम न मिलने की टेंशन में आत्महत्या कर ली, तो कोई सड़क पर ठेला लगाकर फल बेचने के लिए मजबूर है।

अब लॉक डाउन की मार झेल रहे एक और एक्टर सामने आए हैं। ये हैं राजेश करीर(Rajesh Kareer) उर्फ राजेश धरस। बॉलीवुड की कई फिल्मों में राजेश अभिनय कर चुके हैं। राजेश बेगूसराय(Begusarai) में टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi) के पिता का किरदार निभाते हुए भी नजर आए थे। राजेश इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है। 

राजेश ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा - दोस्तों बस इतना ही कहना चाहता हूं आप सबसे की मैं किसी भी कीमत पर जिंदगी से हारना नहीं चाहता। बस यही एक तरीका बचा है मेरे पास। प्लीज मदद कीजिए। इस पोस्ट के साथ राजेश ने अपनी बैंक अकाउंट(Bank account) डिटेल्स भी दी है और सभी से मदद की गुहार लगाई है।

इसके अलावा राजेश ने एक वीडियो शेयर करके भी अपने फैंस को अपने हालातों के बारे में अवगत कराते हुए मदद करने की अपील की है। इस वीडियो में राजेश काफी भावुक नजर आ रहे हैं। आपको बता दें राजेश ना सिर्फ कई सीरियल्स बल्कि कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं, लेकिन पिछले 2 महीनों से वो ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जिसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी। लॉक डाउन होने और काम ना होने की वजह से राजेश की बची कुची सेविंग भी खत्म हो चुकी है, लिहाजा वो सभी से दरख्वास्त कर रहे हैं।

वैसे राजेश जैसे ही न जाने कितने कलाकार हैं जो इस वक्त आर्थिक तंगी की मार झेल रहे हैं। हाल ही में ड्रीमगर्ल, तितली और सोन चिरैया जैसी फिल्मों में नजर आए एक्टर दिवाकर सोलंकी भी काम ना होने और दो वक्त की रोटी के इंतजाम के लिए दिल्ली के साउथ की सड़कों पर फलों का ठेला लगाते हुए नजर आए थे। दिवाकर सोलंकी(Diwaker Solanki) ने बताया था कि उन्होंने कभी ऐसे दौर की कल्पना नहीं की थी, लेकिन मजबूरन ऐसा करना पड़ रहा है। 

इतना ही नहीं हाल ही में टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल(Manmeet Grewal) ने काम न मिलने और आने वाले वक्त में तंगी के डर से मौत को ही गले लगा लिया था। ऐसी ही एक और 

टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा (Preksha)ने भी आत्महत्या की थी, उनको भी लॉक डाउन के बाद काम ना मिलने का डर सता रहा था। बहरहाल अब सामने आए राजेश करीर के इस वीडियो को देख फैंस भी काफी भावुक(emotional) हो रहे हैं और जिससे जितना हो पा रहा है उतनी मदद कर रहे हैं।

Related Story