टीवी इंडस्ट्री पर कोरोना की मार ! कई सीरियल्स हुए बंद, एक्टर्स हुए बेरोजगार !

By Neetu May 30, 2020, 6:26 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - देश भर में फैला कोरोनावायरस तेजी से अपने पैर पसारता जा रहा है और इसका सीधा सीधा असर हर किसी की जिंदगी पर हो रहा है। फिल्म इंडस्ट्री तो कोरोना की मार झेल ही रही है, लिहाजा कई फिल्मों को ऑनलाइन रिलीज किए जाने की नौबत आ गई है। अब कोरोना की जद में टीवी इंडस्ट्री भी पूरी तरह से आ गई है । आलम ये है कि कई शोज को बंद करने का ऐलान कर दिया गया है तो कई शो के लीड एक्टर्स पर ज्यादा बजट होने के कारण बाहर होने की तलवार लटक रही है य़ कई आर्टिस्ट हैं जिनका बकाया पैसा नहीं मिला है। इस लॉक डाउन ने न जाने कितने टीवी आर्टिस्ट को खुद की जान लेने पर भी मजबूर कर दिया है। टीवी इंडस्ट्री पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुकी है । इससे भी चिंताजनक बात तो यह है कि जितनी तेजी से हालात बिगड़ रहे हैं, लॉक डाउन खुलने के बाद इनको ठीक होने में काफी वक्त लगेगा।

कोरोना (Covid 19)का असर टीवी इंडस्ट्री पर किस तरह से पड़ रहा है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि अब सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को भी प्रड्यूसर को लेटर लिखना पड़ रहा है कि वो आर्टिस्ट्स के बकाया पैसे चुका दें। दरअसल टीवी शो हमारी बहू सिल्क की कास्ट और क्रू ने पिछले 1 साल से प्रड्यूसर पैसा ना देने के आरोप लगाए हैं।  प्रड्यूसर का कहना है कि अभी उनके पास भी पैसे नहीं है।इन सबके बीच कई सीरियल के बंद होने का एलान भी हो चुका है । इनमें कई सीरियल्स ऐसे शामिल है जिनको ऑडियंस काफी पसंद करती थी और उनकी रेटिंग भी अच्छी जा रही थी।

रियल नागिन 4(Naagin 4) के बंद होने की खबर आ चुकी है। शो की प्रोड्यूसर एकता कपूर लॉकडाउन के बाद नागिन 5 लेकर आएंगी।  रश्मि देसाई (Rashami Desai) और निया शर्मा (Nia Sharma) के शो से बाहर होने की खबरें आ चुकी है। हाई बजट के कारण रश्मि और नियमों के बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दोनों के पास फिलहाल काम नहीं है। 

बेहद 2-

बेहद 2 पर ऑफ एयर होने का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई खबर तो सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है कि शो की स्टार कास्ट में कटौती की जा सकती है।

जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget) के किरदार को कम किया जा सकता है। इतना ही नहीं इस शो में लीड रोल निभा रहे शिविन नारंग (Shivin Narang) को शो से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। शिविन ने खुद इस बात को माना है कि कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा जिसके लिए वो तैयार हैं।

पटियाला बेब्स-

आप में से कई लोग पटियाला बेब्स(Patiala babes) जरूर देखते होंगे । बता दे लॉक डाउन(Lock down) में ही शो के ऑफ एयर होने का ऐलान हो चुका है। शो में काम करने वाले लीड एक्टर अशनूर कौर और सौरभ राज भी शो ऑफ एयर होने से हैरान है ,क्योंकि किसी को भी अंदाजा नहीं था कि शो को बंद कर दिया जाएगा। शो का लास्ट एपिसोड 27 मार्च को टेलीकास्ट हुआ था।

नजर 2

नजर 2(Nazar 2) की प्रोड्यूसर गुल खान ने सोशल मीडिया पर शो के बंद होने का ऐलान किया है। पोस्ट में गुल ने लिखा कि ये बेहद दुखद है कि शो को ऑफ एयर किया जा रहा है। नजर 2 में मोनालिसा (Monalisa) लीड रोल में दिखाई दे रही थी । प्रोड्यूसर ने टीम का शुक्रिया अदा भी किया है । सीरियल के एक्टर शीजान मोहम्मद(Sheezan Mohammad) ने भी इस खबर पर दुख जाहिर किया है।

दिल जैसे दिल धड़कने दो 

दिल जैसे दिल धड़कने दो का आखिरी एपिसोड 27 मार्च को ऑन एयर हुआ था। पहले शो का शूट बंद हुआ लेकिन फिर शो के बंद होने का ऐलान भी हो गया । ये सब इसलिए किया गया क्योंकि प्रोड्यूसर के पास फिलहाल कलाकारों को देने के लिए पैसे नहीं है। हर कोई आर्थिक तंगी की मार झेल रहा है।

इशारों इशारों में 

सीरियल इशारों इशारों में (Ishaaron Ishaaron mein) का लास्ट एपिसोड 31 मार्च को टेलीकास्ट हुआ था। सीरियल में मुदित नायर, सिमरन परींजा नजर आए थे। सीरियल को कोरोना काल में ऑफ एयर कर दिया गया है ।

नागिन 4 

सीरियल नागिन 4(Naagin 4) के बंद होने की खबरें तो फिलहाल नहीं आई है लेकिन हां रश्मि देसाई (Rashami Desai) और निया शर्मा (Nia Sharma) के शो से बाहर होने की खबरें आ चुकी है। हाई बजट के कारण रश्मि और नियमों के बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

बहरहाल टीवी इंडस्ट्री के हालात देखकर तो ऐसा लग रहा है कि आने वाले वक्त में फिर से ट्रैक(Track) पर आने के लिए टीवी इंडस्ट्री को बहुत पापड़ बेलने पड़ेंगे ।

Related Story