Ramayan ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया में सबसे ज्यादा देखा गया !

By Neetu May 1, 2020, 12:25 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - लॉकडाउन (Lockdown ) के चलते दर्शकों के एंटरटेनमेंट के लिए डीडी नेशनल (DD National) पर रामानंद सागर द्वारा निर्मित 'रामायण' (Ramayan) का एक बार फिर से दिखाया जा रहा है।। रामायण के दोबारा रीब्रोडकास्ट होने पर भी लोग इसे बहुत प्यार दे रहे है । 

घर घर में लॉकडाउन (lockdown) के दौरान रामायण (Ramayan)देखी जा रही है । लोगों के बीच इस शो का काफी क्रेज देखा जा रहा है। जिसके कारण शो को जबरदस्त टीआरपी (TRP) मिल रही है।

 पहले ‘रामायण' ने साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी (TRP ) जनरेट करने वाले प्रोग्राम होने का रिकॉर्ड बनाया, और इस बार  'रामायण' ने सिर्फ देशभर का रेकॉर्ड (Record ) ही नहीं तोड़ा है बल्कि दुनिया भर का रेकॉर्ड (Record ) अपने नाम कर लिया है। और यह व्यूअरशिप (Viewership )के मामले में भी दुनिया का देखे जाने वाला नंबर वन शो (No 1 show) बन चुका है। 

इस बात कि जानकारी डीडी नेशनल (DD National) ने ट्वीट करके दी है । ट्वीट कर उन्होनें लिखा कि,‘वर्ल्ड रिकॉर्ड' दूरदर्शन (Doordarshan) पर  रामायण के रीब्रोडकास्ट ने वर्ल्ड वाइड (world wide) रिकॉर्ड तोड़ दिया है और  16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों की संख्या के साथ दुनिया भर में सबसे अधिक देखा जाने वाला मनोरंजक शो बन गया है।'

आपको बता दें कि जब से रामायण शुरू हुआ है तभी से इसे जबरदस्त टीआरपी मिल रही है। लॉकडाउन के दौरान सब इसका आनंद ले रहे है। लोग इसके हर कैरेक्टर को प्यार दे रहे, चाहे राम, हो चाहे लक्षमन ,चाहे सीता सबको दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है । यही कारण है कि इस शो ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है ।

Related Story