Divyanka के एक ट्वीट से हुई मरीज की मदद ! बीएमसी ने दिया अच्छे इलाज का भरोसा

By Neetu June 12, 2020, 5:14 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- देशभर में डेडली वायरस(Deadly virus) कोरोना ने अपना आतंक मचाया हुआ है। कोरोना के मामले तीन लाख के आंकड़े को छू गए हैं। यही वजह है कि अब कुछ अस्पतालों में मरीजों का ठीक से इलाज ना होने की खबरें भी चिंता का विषय बन रही हैं। सबसे बड़ी मुश्किल उन लोगों के सामने है जो कोरोना के अलावा किसी बीमारी को लेकर अस्पताल जा रहे हैं। लगभग सारे बेड कोरोना पेशेंट(Patient) की मदद के लिए लगे हुए हैं। ऐसे में इन पेशेंट के इलाज की दिक्कत खड़ी हो रही है। कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ तो उसने सोशल मीडिया(Social media) पर अपनी समस्या ट्वीट कर दी। इस ट्वीट पर अचानक से टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी की नजर पड़ गई। दिव्यांका  ने इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बीएमसी पर सवाल खड़े कर दिए। जवाब में बीएमसी ने पेशेंट की मदद करने का भरोसा दिया।

दरअसल ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस दिव्यांका   त्रिपाठी(Divyanka Tripathi) की नजर एक ट्वीट पर पड़ी जिसमें लिखा था मेरे पिता की हालत बहुत खराब है। उनको इमरजेंसी(emergency) में एडमिट करना होगा। कृपया मदद कीजिए। पापा को ऑक्सीजन(Oxygen) नहीं मिल पा रहा है। उनका कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया है ।कोई हॉस्पिटल उनको एडमिट नहीं कर रहा है। प्लीज मदद कीजिए।

इस ट्वीट पर को दिव्यांका  ने भी रीट्वीट(Retweet) किया और लिखा - क्या हम बस किसी के जाने का अफसोस ही करते रहेंगे और अखबारों में जान जाने की गिनती करते रहेंगे या फिर कोई इनको बेड भी दिलवाएगा। यह मेरा बीएमसी के लिए डेसपरेट ट्वीट है। मुझे उम्मीद है कि जरूरतमंद लोगों को हॉस्पिटल(Hospital) में एडमिट कर लिया जाएगा, चाहे उनको कोरोनावायरस हो या फिर कोई कोई और बीमारी।

दरअसल कई सारे अस्पताल कोविड-19(Covid 19) की वजह से बाकी मरीजों को लेने से इंकार कर रहे हैं। दिव्यंका के इस ट्वीट पर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन(Municipal corporation)के वार्ड आरएस ने जवाब दिया और लिखा मैम आप हमें पेशेंट का एड्रेस ,नंबर और डिटेल्स(details) मैसेज कर दीजिए।

जवाब आते ही और इलाज का भरोसा मिलते ही दिव्यांका  ने पेशेंट की तरफ से बीएमसी(BMC) का शुक्रिया अदा किया। आपको बता दें देश भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बहरहाल दिव्यांका  की इस दरियादिली के लिए सोशल मीडिया पर उनको काफी तारीफें मिल रही है।

Related Story