विज्ञापन
विज्ञापन

IN PICS: परिवार के साथ इस महल जैसे घर में रहते हैं सचिन तेंदुलकर, बनने में लगे थे चार साल

E24

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulakr) सबसे महानतम क्रिकेट खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी सचिन ने लंबे वक्त तक आईपीएल टूर्टनामेंट में मुंबई इंडियनस टीम की कप्तानी की थी।

 

वह राज्यसभा सांसद हैं, उनकी अपनी एक क्रिकेट अकेडमी भी है। सचिन का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में भी शामिल है। सचिन तेंदुलकर एक लग्जरी लाइफ जीते हैं। मुंबई में उनके एक नहीं बल्कि दो बेहद आलीशान घर हैं। आईए आपको दिखाते हैं उनके घर की एक झलक। 

 सचिन तेंदुलकर का बंगला बांद्रा वेस्ट में हैं, तो दूसरा घर बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स (BKC) में हैं। सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजली तेंदुलकर, बेटा अर्जुन, बेटी सारा और मां के साथ ब्रांदा स्थित विला में रहते हैं। 

उनका ये विला 6000 स्कवेयर फीट में बना है। इस प्रॉपर्टी को सचिन ने साल 2007 में एक पारसी परिवार से खरीदा था। खास बात ये है कि सचिन ने 78 साल पुरानी प्रॉपर्टी में इनवेस्ट किया था। 

1926 में बना ये बंगला पहले ‘दोराब विला’ के नाम से मशहूर था, सचिन ने इसे 39 करोड़ की कीमत में खरीदा था। 2007 में सचिन ने इस विला को खरीदा और इसे रेनोवेट करवाने का फैसला लिया। सचिन के इस ड्रीम होम को तैयार होने में पूरे चार साल का वक्त लगा था। अपनी फैमिली के साथ सचिन साल 2011 में इस घर में शिफ्ट हुए थे।

ये है सचिन के घर का एंट्रेंस एरिया...वैसे तो सचिन के पूरे घर में चमचमाते व्हाटइ मार्बल की फ्लोरिंग है। लेकिन घर की एंट्री को डिफरेंट लुक देने के लिए यहां ब्लैक मार्बल की फ्लोरिंग करवाई गई है। लकड़ी का बना बड़ा सा मजबूत प्रवेश द्वार इस जगह को एंटिक लुक देता है। 

खूबसूरती बढ़ाने के लिए नेचुरल प्लाटंस लगाए गए हैं और हां, दरवाज़े के दोनों तरफ रखे शेर के ये मार्बल स्टेच्यू सभी का ध्यान खींचते हैं। घर के इंटीरियर में आपको मार्डन और ट्रेडिशनल का परफेक्ट संगम देखने को मिलता है। 

ये है सचिन के घर का लिविंग रूम...अपने एक्सपेंसिव लिविंग रूम को सचिन ने व्हाइट और ब्राउन कलर्स के साथ रस्टिक लुक दिया है। 

रूम में व्हाइट और क्रीम कलर्स के सोफे रखे गए हैं। कांच की सेंटर टेबल हैं, तो पूरे फर्श को महंगे कालीन से कवर किया गया है। दीवारों को महंगी पेंटिग्स से सजाया गया है। सोफे के एक तरफ कॉर्नर में बप्पा की बड़ी से मूर्ति रखी गई है।

लिविंग रूम से ही सटा हुआ है डायनिंग एरिया भी। लाइट ब्राउन कलर की वुडेन टेबल के साथ कंट्रास्ट डार्क ब्राउन कलर की लेदर चेयर्स रखी गई हैं।

सचिन भगवान श्रीनाथ और गणपति बप्पा में गहरी आस्था रखते है, यही वजह हैं कि उनके घर में भगवान की अलग-अलग तरह की कई तस्वीरें देखने को मिलेंगी।

उनका ये घर पांच मंज़िला है, निचली दो मंजिलें बेसमेंट एरिया है जिसमें सचिन ने पार्किंग बनाई है। उनके घर में एक साथ 50 से 60 गाड़ियां खड़ी हो सकती हैं। 

वहीं ऊपरी तीन मंजिलों में सचिन परिवार के साथ रहते हैं। अपने घर में सचिन ने फैन मेड इस स्केच को खासतौर से लगाया है, जो सभी का ध्यान खींचता है। इसके साथ ही सचिन के घर में बेहद बड़ा और खुला गार्डन एरिया भी है। हरे-भरे पेड़ पौधों से घिरे गार्डन में सचिन ने शानदार सिटिंग एरिया भी बनाया हुआ है।

घर के टेरेस पर भी शानदार गार्डन बनाया हुआ है। यहां वर्कआउट करना तेंदुलकर्स को बेहद पंसद है। अब आपको दिखाते हैं सचिन का दूसरा घर, जो कि बांद्रा कुर्ला कॉन्पलेक्स में है।

सचिन ने इस घर को साल 2018 में 7.15 करोड़ की कीमत में खरीदा था। जो कि उन्होने पत्नी अंजलि के नाम किया है।

1600 स्कवेयर फीट में बना ये अपार्टमेंट सचिन के बांद्रा वाले घर से काफी डिफरेंट है। इस घर में इंडियन और वेस्ट्रन डिज़ाइन की झलक देखने को मिलती है।

first published:Oct. 18, 2021, 12:55 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .