single-post

श्रीदेवी का जयपुर के इस मंदिर से था गहरा नाता

Feb. 27, 2018, 4:27 p.m.

 

के जे श्रीवत्सन ( जयपुर ) - फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी का जयपुर से भी गहरा नाता रहा है।  यहाँ पर यूँ तो वह कई फिल्मों की शूटिंग के लिए आई लेकिन एक प्राचीन मंदिर में फिल्म 'लम्हे'  लिए किया गया गाना शूट आज भी यहाँ के लोगों को इसलिए याद है क्यों की वहीँ पहला मौका था जब बेहद की करीब से लोगों ने इस खुबसूरत अदाकारा को देखा था फिल्म लम्हें के गाने भगवान् कृष्ण की मिन्नतें करती हुवी श्रीदेवी जितनी बला की खुबसूरत लग रही है उतना ही खुबसूरत यह लोकेशन और इस लोकेशन की खूबसूरती से फिल्मांकन किया गया है।

 प्रकृति के बीच बनी यह आमेर का कनक गार्डन वाला इलाका है और भगवान् राधा कृष्ण की जिस मूर्ति के सामने यह शूटिंग हुवी है वह यहाँ का विख्यात कनक वृन्दावन मंदिर के भगवान् राधा माधव हैं।  आमेर पैलेस में फिल्म का क्लाईमेक्स सीन फिल्माया जा रहा था और उसी वक़्त कनक वृन्दावन मंदिर में यह गाना श्रीदेवी और अनील कपूर पर फिल्माया गया. लगातार दो दिन तक ये दोनों कलाकार इस गाने की शूटिंग के लिए यहाँ मौजूद थे। 

इस इसी मंदिर में श्रीदेवी ने शूटिंग से कुछ वक़्त निकलकर कुछ ख़ास पूजा भी की थी । इस गाने की खासियत यह थी की कृष्ण भक्ति पर आधारित इस गाने में श्रीदेवी राधा बनकर नाच रही थी। फिल्म ने उन्होंने जो गहने और लहंगे पहने थे उसे बहुत सराहा गया था। श्रीदेवी के निधन का गम जयपुर शहर भी मना रहा है।