single-post

34 साल की हुईं सागरिका घाटगे, रॉयल फैमिली से ताल्लुख रखती हैं एक्ट्रेस

Jan. 8, 2020, 10:49 a.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) का आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। सागरिका बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस है और अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं।

 एक्ट्रेस सागरिका (Sagarika Ghatge) का जन्म महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक्टर विजयसिंह घाटगे (विजेंद्र घाटगे) के घर हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस एक राज घराने से ताल्लुख रखती हैं।  

एक्ट्रेस महाराष्ट्र के कागल के राजघराने से संबंध रखती हैं। सीता राजे घाटगे सागरिका की दादी हैं, जो इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होलकर तृतीय की बेटी हैं। सागरिका (Sagarika Ghatge) एक एक्ट्रेस होने के साथ ही नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर भी रही हैं।

 शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे इंडिया' में उन्हें इसी वजह से काम करने का मौका मिला था। इसके बाद सागरिका मिले ना मिले हम और रश जैसी फिल्मों में नजर आईं। उन्होंने मराठी फिल्मों में भी काम किया। 

सागरिका के पिता विजयसिन घटगे हिंदी फिल्मों के पॉपुलर सेलेब्रिटी हैं। सागरिका जब छोटी थीं तभी से उन्हें ऐड फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे थे लेकिन वह नहीं गईं।

 सागरिका ने पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान से 23 नवंबर, 2017 को कोर्ट मैरिज की थी। दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया। शादी के बाद सागरिका ने फिल्मों से दूरी बना ली लेकिन वह एक वेब सीरीज में नजर आईं हैं।