single-post

40 साल के हुए प्रभास, जानिए उनके जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Oct. 23, 2019, 12:02 a.m.

बाहुबली के नाम से मशहूर एक्टर प्रभास का 23 अक्टूबर को जन्मदिन है। प्रभास का जन्म फिल्म निर्माता यू सूर्यनारायण राजू और शिवा कुमारी के यहां हुआ था। उनके एक भाई और एक बहन हैं, भाई का नाम प्रबोध और बहन का नाम प्रगति है। वह तेलुगु अभिनेता उप्पलपति कृष्णम राजू के भतीजे हैं। 

प्रभास ने डीएनआर स्कूल, भीमावरम से अपनी स्‍कूली शिक्षा पूरी की है। और श्री चैतन्य कॉलेज, हैदराबाद से बीटेक की डिग्री प्राप्‍त की है। प्रभास ने 2002 की तेलुगु ड्रामा फिल्म ईश्वर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह 'राघवेंद्र', 'वर्षम', 'योगी', 'एक निरंजन', 'रेबेल', 'बाहुबली : द बिगनिंग' और बाहुबली : द कन्क्लूजन जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। 

प्रभास साहो को मिलाकर अब तक 19 फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने फिल्‍म मिर्ची में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए राज्य नंदी पुरस्कार प्राप्त किया था।  प्रभास पहले दक्षिण भारतीय अभिनेता हैं जिनका स्‍टैच्‍यू मैडम तुसाद के मोम संग्रहालय में बनाया गया है।

 बता दें कि प्रभास स्कूल और कॉलेज के समय में इतने शर्मिले थे कि वो लड़कियों से बात भी नहीं करते थे और अब उनकी जबरदस्त फैनफॉलोइंग है। खासकर लड़कियां तो उनकी इतनी दीवानी हैं कि 'बाहुबली' फिल्म के बाद उनके पास लगभग 6000 शादी के प्रस्‍ताव आए थे, लेकिन उन्‍होंने किसी के लिए हां नहीं कहा। प्रभास साल में एक ही फिल्म करते हैं। 

प्रभास को 'बाहुबली' के लिए 25 करोड़ रुपये मिले थे। अब प्रभास एक फिल्म के लिए 30 करोड़ तक चार्ज करते हैं।  प्रभास ने बॉलीवुड में प्रभु देवा की फिल्म 'एक्शन जैक्शन' में कैमियो किया था। 

वहीं उनकी फिल्म 'बाहुबली' ने 1500 करोड़ की कमाई की थी। 'बाहुबली' में काम करते समय प्रभास ने तीन साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी, क्योंकि इस बीच वे कोई डिस्टर्बेंस नहीं चाहते थे।

 प्रभास को राजकुमार हिरानी की फिल्में पसंद आती हैं लेकिन 'पीके' उन्हें पसंद नहीं आई। वो कहते हैं, 'मैंने 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और '3 इंडियट्स' 20 बार देखी हैं लेकिन मुझे 'पीके' पसंद नहीं आई।

 प्रभास को बॉलीवुड में शाहरुख और सलमान पसंद हैं तो हॉलीवुड में रॉबर्ट डीनीरो उनके फेवरेट एक्टर हैं।