single-post

31 साल की हुईं परिणीति चोपड़ा,जानिए उनके जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Oct. 22, 2019, 12:01 a.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का जन्‍म अंबाला, हरियाणा में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम पवन चोपड़ा हैा उनकी मां का नाम रीना चोपड़ा है। उनके दो भाई भी हैं जिनका नाम शिवांग और सराज है। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, मीरा चोपड़ा और मनारा उनकी कजिन्‍स हैं।

 परिणीति चोपड़ा को प्यार से परी बोलते हैं। परिणीति चोपड़ा की शुरूआती पढ़ाई कान्‍वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से हुई थी। 17 साल की उम्र में वो लंदन चली गईं जहां से उन्‍होंने मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की डिग्री प्राप्‍त की। 

वो अपना करियर इंवेस्‍टमेंट बैंकिग में बनाना चाहती थीं लेकिन मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की डिग्री लेने के बाद जब वो भारत लौंटी तो उन्‍होंने पब्लिक रिलेशन कंसल्‍टेंट के तौर पर यशराज फिल्‍मस के साथ काम शुरू किया। उन्‍हें उनकी पहली ही फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला। 

उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत सहायक एक्ट्रेस के तौर पर फिल्‍म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से हुई थी। उनके काम की आलोचकों ने भी तारीफ की। वो फिल्‍मों के साथ-साथ कई ब्रांड्स भी एंडोर्स करती हैं। परिणीति चोपड़ा ने लीड रोल निभाया फिल्म 'इश्कजादे' में। यह दूसरी फिल्म थी। यह कमर्शियल तौर पर सफल थी साथ ही इसे समीक्षकों ने भी सराहा। 

इसके बाद 'शुद्ध देसी रोमांस' (2013) और 'हंसी तो फंसी' (2014) फिल्मों में भी परिणीति के काम को सराहा गया। एक इंटरव्यू में परिणीति ने बताया था- मैं सैफ को लेकर बहुत क्रेजी थी। इतनी क्रेजी थी कि एक ब्रांड के चिप्स के पैकेट जमा करती थीं क्योंकि उस पर सैफ की फोटो बनीं होती थी। 

बॉलीवुड गलियारों में खबरें हैं कि परिणीति चोपड़ा असिस्टेंट डायरेक्टर चरित देसाई को डेट कर रही हैं। दोनों की मुलाकात साल 2016 में अमेरिका में एक ड्रीम टूर के दौरान हुई थी। दोनों की यह दोस्ती गहराती चली गई। 

देखते ही देखते दोनों में प्यार परवान चढ़ने लगा। लेकिन साल 2017 में इनकी रिलेशनशिप की खबरें मीडिया में आई थीं। चरित के बारे में बता दें कि वह प्रियंका चोपड़ा और ऋतिक रोशन की सुपरहिट फिल्म 'अग्निपथ' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं।