YRF ने लॉंच किया अपना ओटीटी प्लैटफॉर्म, इर्फान खान के बेटे करेंगे डेब्यू

E24

यशराज फिल्म्स जल्द ही डिजिटल स्पेस में भी उतरने वाला है। यह खबर तो हमने आपको पहले ही बता दी थी,और अब इस खबर पर कंफरमेशन भी आ गई है।यशराज फिल्म्स भारत के तेजी से बढ़ते डिजिटल कंटेंट ओटीटी प्लैटफॉर्म मे एंट्री ले चुका है। YRF के स्ट्रीमिंग कंटेंट प्रोडक्शन बिज़नेस को YRF एंटरटेनमेंट के नाम से पुकारा जाएगा और यह अपने पहले साल के भीतर शुरू होने वाली पांच मेन प्रोजेक्टस पर काम कर रहा है.. एसे में बैनर से फ्लोर्स पर उतरने वाली पहले बड़े प्रोजेक्ट का टाइटल है द रेलवे मेन - भोपाल स्टेशन पर रेलकर्मियों को श्रद्धांजलि, जिसका पोस्टर कंपनी ने अपने ऑफिशियल इंस्टा हैंडल पर रिलीज़ कर दिया है...

यह सीरीज़ 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम हीरोज़ पर बेस्ड हैं, जो दुनिया की सबसे बड़ी मैन मेड इंडस्ट्रियल डिसास्टर है। YRF ने उसी दिन भोपाल के वीरों को सलाम करने के लिए इस प्रोजेक्ट की घोषणा की, जिन्होंने 37 साल पहले शहर पर संकट आने पर हजारों लोगों की जान बचाई थी। रेलवे मेन का डायरेक्शन डेब्यूटेंट शिव रवैल करेंगे , जो वाईआरएफ के इनसाइडर हैं और आदित्य चोपड़ा इसके मेंटोर रहेंगे। इस सीरीज़ में आर माधवन, केके मेनन, दिव्येंडू शर्मा औरबाबिल खान भई होंगे.. इस सीरीज़ से इरफान खान के बेटे बाबिल डेब्यू करने जा रहे हैं।बता दें कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी अलग अलग फिल्मों पर करीब 1200 करोड़ रुपये दांव पर लगे हुए हैं और अब अपने कारोबार को एक्सपैंड करते हुए कंपनी की प्लानिंग फिर से वेब सीरीज और टीवी शोज बनाने की है, इसके लिए करीब 500 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट कंपनी की मैनेजमेंट ने किया है।

और पढ़िए -  जान्हवी कपूर ने कैमरे के सामने बदल डाली अपनी ड्रेस, हॉट फिगर पर लट्टू फैंस

यशराज फिल्म्स ने अपनी पुरानी तमाम फिल्मों के ओटीटी राइट्स अलग अलग कंपनियों को दे रखे हैं। समझा जाता है कि ये सौदे पूरे होने के बाद यशराज फिल्म्स की ये फिल्में भी उसके अपने ओटीटी पर ही उपलब्ध हो जाएंगी।जैसा की सब जानते हैं कि यशराज की हिट फिल्म ‘बंटी और बबली’ का सीक्वेल रिलीज़ हो चुका है..इसके बाद यशराज फिल्म्स की तीन और फिल्में पूरी होकर रिलीज की कतार में हैं। अगले साल के शुरू के तीनों महीनों में कंपनी की तीन फिल्में ‘पृथ्वीराज’, ‘जयेशभाई जोरदार’ और ‘शमशेरा’ एक के बाद एक रिलीज होने वाली हैं।खबरे हैं कि इन फिल्मों को YRFअपने ओटीटी प्लैटफॉर्म ही आउट करने की प्लानिंग कर रहा है..सोर्सेज़ की मानें तो yrf एंटरटेनमेंट इंट्रस्टिंग कहानियों पर बनने वाली वेब सीरीज पर फोकस करेगा आदित्य चोपड़ा इंडिया में डिजिटल कंटेंट प्रोडक्शन के लेवेल को ऊपर उठाने में अपना कॉंट्रिब्यूशन देना चाहते हैं यही वजह है कि इंडिया के सबसे बड़े बैनर ने अब अपनी ओटीटी प्लैटफॉर्म भी अनाउंस कर दिया है।

यहाँ पढिए - बॉलीवुड से जुडी ख़बरें

first published:Dec. 2, 2021, 5:44 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .