विज्ञापन
विज्ञापन

फिल्म Jai Bhim के एक सीन पर मचा बवाल, हिंदी बोल रहे शख्स को थप्पड़ खाता देख लोग हुए नाराज

E24

रिषभ पांडे, मुंबई। अमेजन प्राइम वीडियो पर 2 नवंबर को रिलीज़ हुई सूर्या की तमिल लीगल ड्रामा फिल्म 'जय भीम' इन दिनों कंट्रोवर्सी का हिस्सा बन गई हैं। दरअसल यह फिल्म विवादों में घिर गई है। टी जे Gnanavel के डायरेक्शन में बनी फिल्म में प्रकाश राज भी लीड रोल निभा रहे हैं। प्रकाश राज द्वारा किए गए एक सीन पर अब जमकर बवाल हो रहा है। जिसमे प्रकाश राज हिंदी बोल रहे शख्स को थप्पड़ मारते दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह सीन वायरल हो गया है, जिसके ऊपर कई यूजर्स आपत्ति जताते दिखाई दे रहे है।  

विवादित सीन में दिखाया गया है कि एक शख्स हिंदी में बात कर रहा है और तभी प्रकाश राज उसे जोर से थप्पड़ मारते हैं। फिर वो शख्स पूछता है कि क्यों उसे थप्पड़ मारा गया। जिसके जवाब में प्रकाश राज कहते हैं- तमिल में बोलो। इस सीन को लेकर कई फिल्म क्रिटिक्स का कहना है कि उनका दिल इस सीन कि वजह से टूटा है। 

एक तरफ जहां थप्पड़ वाले सीन की आलोचना हो रही है। तो वहीं कुछ लोग विवादित सीन का बचाव करते भी दिखाई दिए हैं। लोगों ने प्रकाश राज के किरदार की सराहना की है। वही थप्पड़ वाले सीन का बचाव करते हुए लोगों का कहना हैं कि, 'ये सीन हिंदी बोलने वालों के खिलाफ नहीं है। वो किरदार हिंदी बोलकर वहां से बचकर निलकना चाहता था (ताकि प्रकाश राज उसकी बात ना समझ सके) उसकी स्ट्रैटिजी को जानते हुए प्रकाश राज ने उसे थप्पड़ जड़ा और तमिल में बात करने को कहा। तमिल फिल्ममेकर्स हिंदी भाषा के खिलाफ नहीं हैं'। 

कई यूजर्स का कहना है कि वे पहले फिल्म देखें फिर सीन पर बवाल मचाएं। उनके मुताबिक इस सीन की बस क्लिप दिखाकर इसे गलत तरीके से पेश किया गया है, जबकि असलियत कुछ और है। सीन में वो शख्स हिंदी बोलकर प्रकाश राज को कंफ्यूज कर रहा था इसलिए उसे थप्पड़ जड़ा गया। 

 जय भीम फिल्म को हर जगह से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और कमल हासन ने फिल्म, स्टारकास्ट और क्रू की जमकर तारीफ की है। तो वही फिल्म में सूर्या की एक्टिंग लोगों का दिल जीत रही है। जय भीम तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज हुई है। ये फिल्म 1993 की सच्ची घटना पर आधारित है जहां जस्टिस के चंद्रू ने इसी तरह का केस लड़ा था। Irular जनजाति के कपल राजकन्नू और सेंगानी के लिए ये केस लड़ा गया था। जहा सेंगानी ने अपने पति को न्याय दिलाने के लिए वकील चंद्रू की मदद ली थी। 

first published:Nov. 3, 2021, 4:04 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .