विज्ञापन
विज्ञापन

Suriya की फिल्म 'जय भीम' ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, IMBD पर मिली पहली पोजीशन

E24

रिषभ पांडे,मुंबई। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार सूर्या (Suriya) की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'जय भीम' (Jai Bhim) को दर्शकों ने खूब प्यार दिया है। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और इसकी स्टोरी लाइन ने लोगों को बहुत इम्प्रेस किया है। फिल्म को इतना पसंद किया जा रहा हैं कि एक के बाद एक यह कई रिकॉर्ड बनाती जा रही है।

यह फिल्म आईएमडीबी पर अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग पाने वाली फिल्म बन गई है। कमाल की बात तो यह है कि फिल्म ने ऑल टाइम सुपरहिट द शॉशंक रिडेम्पशन (The Shawshank Redemption) और द गॉडफादर (The Godfather) जैसी फिल्मों को भी मात दे दी है। कई लोगों के लिए इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है। लेकिन ये सच हैं। 

जय भीम ने अब तक की सभी फिल्मों को मात देते हुए आईएमडीबी पर टॉप फिल्मों की लिस्ट में फर्स्ट पोजीशन हासिल की है। फिल्म को 10 में से 9.6 स्टार्स रेटिंग मिली है। वहीं द शॉशंक रिडेम्पशन को 9.3 और द गॉडफादर को 9.2 स्टार्स रेटिंग मिली है। हालांकि अभी फिल्म को रिलीज हुए सिर्फ दो ही हफ्ते हो रहे हैं और ऐसे में ये कहना जल्दबाजी होगी कि फिल्म ने द शॉशंक रिडेम्पशन जैसी मास्टरपीस फिल्म को मात दे दी है। क्योंकि जय भीम की रेटिंग 85 हजार वोट्स में से दी गई हैं, तो वहीं द शॉशंक रिडेम्पशन की रेटिंग करीब 25 लाख और द गॉडफादर की रेटिंग करीब 17 लाख वोट्स में से दी गई है। 

हालांकि द शॉशंक रिडेम्पशन से आगे आना सूर्या और उनकी फिल्म जय भीम के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। फिल्म जय भीम की बात करें तो फिल्म में सूर्या के साथ-साथ रजिशा विजयन और प्रकाश राज जैसे स्टार्स भी लीड रोल में हैं। फिल्म जातिगत भेदभाव और पुलिस की प्रताड़ना पर दर्शाई गई है। इसी के साथ फिल्म का डायरेक्शन टीजे ज्ञानवेल ने किया है। साउथ के साथ-साथ नॉर्थ इंडिया में भी फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है और लोग फिल्म की सराहना भी कर रहे हैं।

first published:Nov. 14, 2021, 1:30 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .