विज्ञापन
विज्ञापन

वेब सीरिज 'स्क्विड गेम' की कामयाबी के बाद अमेज़न प्राइम का बड़ा कदम, लॉन्च किए 10 कोरियन शोज़

E24

रिषभ पांडे-मुंबई। नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई कोरियन क्राइम ड्रामा वेब सीरीज़ स्क्विड गेम (Squid Game) ने बेहद अच्छी कामयाबी हासिल की है। यह सीरीज 17 सितम्बर को रिलीज़ की गई थी। जिसे दुनियाभर में देखा जा रहा है, इस सीरीज के बाद कोरियन कंटेंट को लेकर दूसरे प्लेटफॉर्म्स भी सजग हो गए है। जिसकी वजह से अमेज़न प्राइम वीडियो ने अब अपने प्लेटफॉर्म पर कोरियन कंटेंट की एक लिस्ट जारी कर दी है।

21 अक्टूबर को अमेज़न वीडियो प्लेटफॉर्म ने 10 कोरियन ड्रामा शोज़ की लिस्ट जारी की, जिनमें कई फेमस शोज़ शामिल किए गए हैं। इनमें ज़्यादातर शोज़ को IMDb पर काफ़ी अच्छी रेटिंग मिली हुई है। इन सभी शोज़ में कॉमेडी, रोमांस, हॉरर और एक्शन जॉनर को भी कवर किया गया है। इन सभी शोज़ में कोरियन फ़िल्म और टीवी इंडस्ट्री के कुछ जाने-माने चेहरे नज़र आएंगे।

21 अक्टूबर 5 कोरियन शोज़ अमेज़न प्राइम ने स्ट्रीम किए हैं। इनमें ट्रू ब्यूटी (IMDb: 8.1), स्ट्रेंजर्स फ्रॉम हेल (IMDb: 7.9), टैक्सी ड्राइवर (IMDb: 8.2), टेल ऑफ द नाइन टेल्ड (IMDb: 8.0) और होटल डेल लूना (IMDb: 8.2) शामिल हैं। इसके अलावा 28 अक्टूबर को द पेंटहाउस- वार इन लाइफ साइंसेज़ के तीनों सीज़न रिलीज़ किए जाएंगे। IMDb पर इसकी रेटिंग 8.1 है।

 मिस्टर क्वीन और सीक्रेट गार्डन नाम के दो शोज़ भी 4 नवम्बर को स्ट्रीम किए जाएंगे। मिस्टर क्वीन की IMDb रेटिंग 8.8 है, जबकि सीक्रेट गार्डन की रेटिंग 8.1 है। 11 नवम्बर को प्लेटफॉर्म पर वॉइस के चारों सीज़न स्ट्रीम कर दिये जाएंगे। इस शो को IMDb पर 7.7 की रेटिंग मिली है। इन शोज़ के अलावा डॉक्टर्स भी नवम्बर में रिलीज़ होगी। हालांकि इसकी डेट अभी तक कन्फर्म नहीं की गई है। आइएमडीबी पर इसकी रेटिंग 7.7 है। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, प्राइम पर ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग कोरियन फ़िल्म पैरासाइट और मिनारी भी मौजूद हैं।इन दोनों फिल्म को भारत में काफ़ी अच्छी व्यूअरशिप मिली थी। इसी बात की वजह से 10 लोकप्रिय कोरियन सीरीज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इन शोज़ के ज़रिए दर्शक कॉमेडी, रोमांस, हॉरर और एक्शन का भरपूर मनोरंज ले पाएंगे। 

first published:Oct. 23, 2021, 1:29 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .