single-post

43 साल की हुईं मल्लिका शेरावत, जानिए उनके जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Oct. 24, 2019, 12:06 a.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत का बचपन में नाम रीमा लांबा था। उनका जन्‍म ए‍क जाट परिवार में हरियाणा के हिसार जिले के मोठ नाम के एक छोटे से गांव में हुआ था। उनके पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है। शेरावत की स्‍कूली पढ़ाई दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल, मथुरा रोड से हुई थी। 

उन्‍होंने दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के मिंराडा हाऊस से दर्शनशास्‍त्र की डिग्री प्राप्‍त की। उन्‍होंने अपने करियर की शुरूआत टी.वी. विज्ञापनों से की जिसमे वो दिग्‍गज कलाकारों अमिताभ बच्‍चन और शाहरूख खान के साथ दिखाई दीं। 

उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' में एक छोटे से किरदार से हुई। इसके बाद आईं उनकी फिल्‍में 'ख्‍वाहिश' और 'मर्डर' से वो चर्चा में आ गईं। मल्लिका की बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म मर्डर थी। बतौर लीड एक्ट्रेस मल्लिका की यह फिल्म हिट हुई और वह रातों-रात स्टार बन गईं। 

वो अपने बोल्‍ड अंदाज के लिए इंडस्‍ट्री में जानी जाती हैं। उन्‍होंने अब तक कई छोटी बड़ी फिल्‍मों में काम किया है। वो हिन्‍दी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के उन चुनिंदा लोगों में से हैं जिन्‍होंने हॉलीवुड फिल्‍मों के लिए भी काम किया है। उन्‍होंने कई आइटम सांग्‍स भी किए हैं।  

उन्होंने 'ख्वाहिश', 'मर्डर', 'डरना जरूरी है' और 'हिस्स' जैसी 40 फिल्मों में काम किया है।  उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टार जैकी चैन के साथ चीनी फिल्म 'द मिथ' में भी काम किया है। बॉलीवुड में आने से पहले ही मल्लिका शेरावत की शादी हो चुकी थी। खबरों की मानें तो मल्लिका की शादी दिल्ली के निवासी करण सिंह गिल से हुई थी जो पायलट थे। 

हालांकि बाद में दोनों के रास्ते अलग हो गए। मल्लिका कई ऐड शूट में भी दिखाई दीं। इसके अलावा उन्होंने कई म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया है। मल्लिका पहली भारतीय एक्ट्रेस हैं जिसे प्रसिद्ध प्लेबॉय मैगजीन के कवर पर न्यूड पोज देने का ऑफर मिला था। 

हालांकि इसे मल्लिका ने ठुकरा दिया, क्योंकि उन्हें डर था कि इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। मर्डर जैसी फिल्में करने के बाद मल्लिका शेरावत की फीस में जबरदस्त इजाफा हुआ। बताया जाता है हिमेश रेशमिया की फिल्म आप का सुरुर के लिए अपने 10 मिनट के रोल के लिए मल्लिका ने 1.5 करोड़ चार्ज किए थे।