single-post

हैदराबाद गैंगरेप केस: मिमी चक्रवर्ती ने जताया रोष, बोलीं- कठोर कानून बनाने की जरूरत

Dec. 2, 2019, 11:20 p.m.

तेलंगाना Telangana की राजधानी हैदराबाद Hyderabad में एक महिला डॉक्टर को रेप के बाद जला दिया गया। इस मामले ने पूरे देश में तूल पकड़ लिया है। वहीं इस मामले में अब फिल्म इंडस्ट्री भी अपना गुस्सा जाहिर कर रही है। कई छोटे और बड़े पर्दे के किरादरों ने इस मामले में ट्वीट कर अपना आक्रोश जाहिर किया है। 

अक्षय कुमार Akshay Kumar, शबाना आजमी Shabana Azmi और यामी गौतम Yami Gautam, सलमान खान salman khan,चिरंजीवी Chiranjeevi जैसे कलाकारों द्वारा मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

इस घटना पर टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती Mimi Chakraborty ने भी अपना रोष प्रकट किया है। मिमी Mimi Chakraborty ने कहा, ऐसे वहशी लोगों को जनता के बीच में छोड़ देना चाहिए और जनता उनका वहीं पर हिसाब कर दे। उन्होंने कहा कि कड़े कानून बनाने के लिए सरकार को कदम उठाना पड़ेगा जिससे की कोई बेटी चाहे हैदराबाद की हो, केरल की हो, कोलकाता की हो या दिल्ली की हो उसके साथ इस तरीके के वहशी कुछ न कर पाएं कदम न उठा पाएं।

 ऐसे लोग मानसिक रूप से विकृत होते हैं और इनके खिलाफ फैसला तुरंत ही करना चाहिए। सोमवार को एआईएडीएमके की विजिला सत्यानंद Vijila Sathyananth राज्यसभा में चर्चा के दौरान इस घटना पर भावुक भी हो गईं। उन्होंने कहा कि बेटियों के लिए भारत सुरक्षित नहीं रहा। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कठोर सजा की मांग करते हुए कहा, महात्मा गांधी Mahatma Gandhi ने कहा था कि जब आधी रात को महिलाएं बिना किसी डर के आ जा सकेंगी, तब ही वास्तविक स्वतंत्रता होगी। 

विजिला  Vijila Sathyananth ने नशीली दवाओं को इस तरह की घटनाओं का एक कारण बताते हुए इन पर रोक लगाने, बलात्कार के मामलों की शीघ्र सुनवाई करने, दोषी को मृत्युदंड देने और सजा पर तामील की भी मांग की।

 वहीं, समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन Jaya Bachchan ने कहा कि चाहे निर्भया हो या कठुआ, सरकार को उचित जवाब देना चाहिए। जिन लोगों ने ऐसा किया, उनकी सार्वजनिक तौर पर लिंचिंग करनी चाहिए। जिन पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती है, उनका नाम सार्वजनिक किया जाना चाहिए और उनको शर्मिंदा करना चाहिए।