single-post

हैदराबाद गैंगरेप: अपराधियों को जनता के हवाले कर दें- जया बच्चन

Dec. 3, 2019, 8:45 a.m.

बीते दिनों देश में ऐसी घटना घटी जिसे सुनकर हर कोई हैरान हैं। बीते दिनों हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक के साथ गैंगरेप और फिर जलाकर मार डाला। इस घटना के बाद देश का हर व्यक्ति उन अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा होने की गुहार लगा रहा हैं। ऐसे में अब बॉलीवुड एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने काफी सख्त टिप्पणी की हैं। जया ने कहा कि सरकार और प्रशासनिक अमले पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर आप सुरक्षा नहीं दे सकते तो जनता को फैसला करने दीजिए।

शीतकालीन सत्र के दौरान सोमवार को सदन से बाहर पत्रकारों से बात करते हुए सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने कहा, 'अगर आप सुरक्षा नहीं दे सकते तो फैसला करने का अधिकार जनता को दे दीजिए। जो लोग सुरक्षा नहीं दे सकते, जो लोग अपराध करते हैं उन्हें जनता के हवाले कर देना चाहिए और फिर वही फैसला करें। 

आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती ने समर्थन किया है। मिमी चकर्वती ने कहा है कि तत्काल सजा की जरूरत है। मिमी चकवर्ती ने कहा, 'मैं उनसे (जया बच्चन) से सहमत हूं। मुझे नहीं लगता है कि बलात्कारियों को सुरक्षा के साथ कोर्ट ले जाने की जरूरत है। तत्काल सजा दी जानी चाहिए।' मिमी ने आगे कहा कि मैं सभी संबंधित मंत्रियों से अनुरोध करता हूं कि कृपया कानून को इतना मजबूत बनाएं कि कोई व्यक्ति बलात्कार ही नहीं, बल्कि गंदे इरादों से महिला को देखने से पहले भी सौ बार सोचे। 26 वर्षीय महिला डॉक्टर का जल हुआ शव गुरुवार की सुबह हैदराबाद के पास मिला था। 

इसके साथ ही, जया बच्चन ने इस बात को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाया है कि वे महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर नियंत्रित करने के लिए क्या कर रहे हैं। जया बच्चन ने कहा कि बलात्कार के दोषियों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं की जानी चाहिए, उन्हें सख्त सजा दी जानी चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई सार्वजनिक तौर पर होनी चाहिए।