लॉकडाउन खत्म होते ही एक्शन में आए Tom Cruise, नॉर्वे में शुरू की फिल्म की शूटिंग

By Arunima Sept. 15, 2020, 10:24 p.m. 1k

हॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता टॉम क्रूज (Tom Cruise) की चर्चित फिल्म फ्रेंचाइजी 'मिशन इम्पॉसिबल' की सातवीं फिल्म की शूटिंग नॉर्वे में शुरू हो गई है। इस फ्रेंचाइजी की पिछली दो फिल्मों का निर्देशन कर चुके क्रिस्टोफर मैक्वेरी इस फिल्म का भी निर्देशन कर रहे हैं। उन्होंने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शूटिंग के सेट से एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर को देखकर इस फिल्म फ्रेंचाइजी के प्रशंसक उत्साह से भर गए हैं।

मार्च में हुए विश्वव्यापी लॉकडाउन से पहले इस फिल्म की शूटिंग वेनिस में चल रही थी। इसके बाद फिल्म की शूटिंग इटली की राजधानी रोम में शुरू होनी थी। लेकिन, कोरोना वायरस की वजह से इटली की हालत बहुत खराब हो गई। इस वजह से बंदी के दौरान सभी फिल्मों के साथ इस फिल्म की शूटिंग भी रोकनी पड़ी। अब इस फिल्म की शूटिंग को नॉर्वे में शुरू किया गया है।

क्रिस्टोफर ने सेट से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है जिसमें पहाड़ों के पास एक पुल जैसा बना दिखाई दे रहा है। प्रशंसकों का अंदाजा है कि यहां टॉम क्रूज का किरदार एथन हंट कोई करिश्माई स्टंट करता हुए दिखाई देगा।

फिल्म की घोषणा के दौरान इस फिल्म को सिनेमाघरों में 23 जुलाई 2021 को रिलीज करना तय हुआ था। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन बाद सभी फिल्मों का कैलेंडर गड़बड़ा गया है। इस वजह से इस फिल्म को अब निर्माताओं ने 19 नवंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज करना तय किया है।

दो साल पहले रिलीज हुई इसी फ्रेंचाइजी की छठी फिल्म 'मिशन इंपॉसिबल- फॉलआउट' में टॉम क्रूज और हेनरी कैविल के बीच दर्शकों को भारी एक्शन देखने मिला है। इसलिए, इस नई फिल्म से लोगों को और भी ज्यादा आशाएं हैं। इसके अलावा 'अवतार' फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म की शूटिंग भी न्यूजीलैंड में शुरू हो गई है।

Related Story