बॉलीवुड फिल्मों के अलावा ये काम कर स्टार्स करते हैं मोटी कमाई

By Namrata Oct. 10, 2020, 3:26 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड सितारे ना सिर्फ अपनी अदायगी बल्कि अपने फैशन स्टेटमेंट को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं। सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी ये सितारे बेहद स्टाइलिश होते हैं। यही वजह है कि इन सितारों ने अपने फैंस को भी अपने जैसा स्टाइलिश बनाने का फैसला किया है। कई ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हैं जो अपना क्लॉथिंग ब्रांड चलाते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही सितारों के बारे में।

सलमान खान-

सलमान खान(Salman Khan) के ब्रांड बीइंग ह्यूमन के बारे में कौन नहीं जानता ? सालों पहले सलमान ने इस ब्रांड की शुरुआत की थी और आज ना सिर्फ क्लोथिंग बल्कि साइकिल से लेकर जिम इक्विपमेंट्स तक मार्केट में मौजूद हैं। खास बात ये है कि इन सभी से आने वाला पैसा सलमान जरूरतमंदों की मदद के लिए और बच्चों की पढ़ाई के लिए लगाते हैं।

रितिक रोशन-

बॉलीवुड के सुपरस्टार रितिक रोशन(Hrithik Roshan) बेहद स्टाइलिश एक्टर्स की लिस्ट में शुमार होते हैं। साल 2013 में ऋतिक ने अपने क्लॉथिंग ब्रांड एचआरएक्स की शुरुआत की थी। ये ब्रांड टी शर्ट, जिम वियर, कैजुअल वियर, जूते, कैप सब प्रोवाइड कराता है।

दीपिका पादुकोण-

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) 'ऑल अबाउट यू' नाम से क्लॉथिंग ब्रांड चलाती हैं। दीपिका के इस ब्रांड का शॉपिंग साइट मिंत्रा के साथ कोलैबोरेशन है। इस ब्रांड के तहत 18 साल से लेकर 35 साल तक की उम्र के लोगों के कपड़े मौजूद हैं। 

शाहिद कपूर-

बॉलीवुड के कबीर सिंह यानी शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) असल जिंदगी में अपना एक क्लॉथिंग ब्रांड चलाते हैं। इस ब्रांड का नाम SKULT है। इस बैंड के कपड़े हर ऑनलाइन पोर्टल पर मौजूद हैं। शाहिद का ये ब्रांड अमूमन मेंस वियर के लिए जाना जाता है।

सैफ अली खान-

बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान ने साल 2016 में अपने क्लॉथिंग ब्रांड की शुरुआत की थी। सैफ अली खान(Saif Ali Khan) ने अपने इस ब्रांड को हाउस ऑफ पटौदी नाम दिया था। इस ब्रांड का कोलैबोरेशन भी शॉपिंग पोर्टल मिंत्रा के साथ है। हाउस आफ पाटौदी एथनिक वियर के लिए जाना जाता है।

टाइगर श्रॉफ-

बॉलीवुड के एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ(Tiger Shroff) भी इस लिस्ट में शामिल हैं। टाइगर ने हाल ही में अपना क्लॉथिंग ब्रांड लांच किया था। टाइगर के ब्रांड का नाम PROWL है। इस ब्रांड के युवाओं के लिए कपड़ों की भरमार है। इस ब्रांड के प्रोडक्ट आपको 1000 - 3000 के बीच आसानी से उपलब्ध हो जाएंगे।

श्रद्धा कपूर-

शक्ति कपूर की लाडली श्रद्धा कपूर(Shraddha Kapoor) बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों के जरिए दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं। फैशन की दुनिया में भी श्रद्धा कपूर का डंका बजता है। श्रद्धा कपूर ने हाल ही में अपना क्लॉथिंग ब्रांड IMARA लांच किया था। ये ब्रांड महिलाओं के लिए कुर्ता और स्कर्ट उपलब्ध कराता है। इस ब्रांड के प्रोडक्ट के प्राइस भी बेहद अफॉर्डेबल हैं। 

जैकलिन फर्नांडिस-

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलिन भी अपना खुद का क्लॉथिंग ब्रांड चलाती हैं। जैकलीन फर्नांडिस(Jacqueline Fernandez) के ब्रांड का नाम 'Just F' है।आधुनिक भारतीय महिलाओं के लिए एक से बढ़कर एक स्टाइलिश ड्रेसेस जैकलिन के ब्रांड में बेहद अफॉर्डेबल रेंज में उपलब्ध है।

अनुष्का शर्मा-

जब बात हो फैशन सेंस की तो फिर अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) भी किसी से पीछे नहीं है। यही वजह है कि अपने फैंस के लिए अनुष्का लेकर आई है अपना क्लॉथिंग ब्रांड। इस ब्रांड का नाम NUSH है। अनुष्का अपने इस क्लॉथिंग ब्रांड के जरिए हर तरह के ओकेज़न पर पहने जाने वाले कपड़े मुहैया कराती हैं। 

सोनम कपूर/रिया कपूर-

अनिल कपूर की दोनों लाडली बेटियां सोनम(Sonam) और रिया फैशन की दुनिया में जाना पहचाना नाम हैं। भले ही सोनम फिल्मों की वजह से चर्चा में ना रहती हो लेकिन अपनी अलग-अलग ड्रेसस को लेकर खूब सुर्खियां बटोरती हैं।सोनम और रिया एक क्लॉथिंग ब्रांड चलाती हैं जिसका नाम RHEASON है। दोनों ने अपने नाम पर ही इस ब्रांड का नाम रखा है। वेस्टर्न के साथ-साथ इंडो वेस्टर्न ड्रेस भी ये ब्रांड उपलब्ध कराता है।

Related Story