अमेरिका में चुनावी ‘सरगर्मी’ के बीच रैपर किंग वॉन की गोली मारकर हत्या

By Arunima Nov. 7, 2020, 5:22 p.m. 1k

अमेरिका के मशहूर रैपर किंग वॉन की शुक्रवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना अटलांटा के एक नाइट क्लब के बाहर हुई। प्रशासन के अनुसार, दो गुटों में हुई झड़प के दौरान किंग वॉन को गोली लगी, जिसमें उनकी मौत हो गई। चुनावी गहमागहमी के बीच रैपर की मौत से लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। यह दावा किया जा रहा है कि किंग वॉन की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। हालांकि, अटलांटा पुलिस विभाग का कहना है कि वह इस बात पर विश्वास नहीं करते कि किंग वॉन की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। स्थानीय मीडिया का दावा है कि घटना के वक्त कुछ ऑफ ड्यूटी पुलिसवाले भी वहां मौजूद थे।

प्रशासन का कहना है कि ऐसा माना जा रहा है नाइट क्लब के बाहर दो पुरुष गुटों के बीच हुई गोलीबारी में किंग वॉन को गोली लगी है। पुलिस ने केवल उन लड़कों को रोकने के लिए गोली चलाई थी। यह घटना वहां लगे एक सीसीटीवी में भी कैद हुई है, जिसमें दो गुटों को आपस में झगड़ते हुए और पुलिसवालों को घटनास्ठल पर देखा जा सकता है।

पुलिस के अनुसार, मोनाको हुक्का लाउंज के बाहर पुरुषों के दो समूह लगभग 3.20 बजे एक दूसरे से बहस करने लगे। दो ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी, जो कि एक्सट्रा काम कर रहे थे वे लाउंज के बाहर थे। गुटों के बीच शुरू हुई बहसबाजी, गोलीबारी में बदल गई।

गोली की आवाज सुनते ही एक ऑफ-ड्यूटी अधिकारी और साथ ही पास में मौजूद एक ऑन-ड्यूटी अधिकारी मौके पर पहुंचे। इन लड़कों को रोकने का प्रयास किया गया, पर जब वह नहीं मानें तो पुलिसकर्मियों को गोली चलानी पड़ी। इस बीच रैपर किंग वॉन समेत तीन लोगों को गोली लग गई। उन्हें तुरंत निजी गाड़ी से हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर तीनों की ही मौत हो गई। हालांकि, अभी यह साफ हो पाया है कि किंग वॉन की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है या उपद्रवियों में से किसी ने जानकर रैपर को गोली मारी।

Related Story