ओलिविया डी हैविलैंड का 104 साल की उम्र में निधन, दो बार जीता था ऑस्‍कर

By Arunima July 28, 2020, 9:34 p.m. 1k

हॉलिवुड एक्ट्रेस और दो बार ऑस्कर पुरस्कार विजेता रही ओलिविया डी हैविलैंड का 104 साल की उम्र में यहां निधन हो गया। न्यूयॉर्क की प्रचारक लीजा गोल्बर्ग ने बताया कि हैविलैंड ने रविवार शाम को पेरिस स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली। वह ऑस्कर पुरस्कार विजेता जोन फोंटेन की बहन थी। हैलीवैंड "गॉन विद द विंड"में नजर आई थी। यह फिल्म 1939 में आई थी। वह इस फिल्म की आखिरी जीवित कलाकार थी।

जापान में जन्मीं ब्रिटिश- अमेरिकी एक्ट्रेस ओलिविया डी हैविलैंड 1935 से लेकर 1988 तक, यानी पांच दशकों तक फिल्मों में सक्रिय रहीं। उन्होंने करीब 49 फिल्मों में काम किया और हर फिल्म में उनके किरदार ने दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्हें हॉलीवुड के स्वर्ण युग के प्रमुख सितारों में से एक माना जाता था। ओलिविया डी हैविलैंड की मां दिवंगत अंग्रेजी अभिनेत्री लिलियन फॉन्टेन और उनकी बहन, दिवंगत जोन फॉनटेन, उस समय की प्रमुख हॉलीवुड स्टार और ऑस्कर विजेता भी थीं।

एरोल फ्लिन के साथ ओलिविया डी हैविलैंड की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। उस शुरुआती चरण में उनकी सबसे प्रमुख भूमिकाएं "कैप्टन ब्लड" (1935) और "द एडवेंचर्स ऑफ रॉबिन हुड" (1938) में थीं। कुल मिलाकर, ओलिविया ने फ्लिन के साथ लगभग आठ बड़ी फिल्मों में काम किया, और यह जोड़ी अपने समय की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली जोड़ी थी। 

Related Story