15 साल की निकिता पर्ल की ब्रेन ट्यूमर से हुई मौत

By Arunima Feb. 17, 2020, 4:40 p.m. 1k

हॉलीवुड के लिए आज का दिन काफी दुखद है। आज हॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस निकिता पर्ल वेलिग्वा  (Nikita Pearl) का निधन हो गया है। 

महज 15 साल की उम्र में डिज्नी की 'क्वीन ऑफ काटवे' की एक्ट्रेस निकिता पर्ल वेलिग्वा  (Nikita Pearl) अब इस दुनिया में नहीं रहीं। निकिता पर्ल वेलिग्वा 2016 से ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही थीं।

 जो साल भर पहले ठीक हुआ था। 2019 में उन्हें दूसरा ट्यूमर डाइग्नोस हुआ। लेकिन इस बार निकिता पर्ल वेलिग्वा बच नहीं सकीं। निकिता पर्ल वेलिग्वा इस साल ग्याजा हाई स्कूल में सीनियर ईयर की स्टूडेंट थीं। 

खबर के अनुसार डायरेक्टर मीरा नायर ने शूटिंग के दौरान वेलिग्वा की मदद करने और उनके इलाज के लिए फंड भी जुटाया था। निकिता पर्ल वेलिग्वा ने फिल्म में ग्लोरिया नाम का किरदार निभाया था। 

जो लीड कैरेक्टर फिओना की बेस्ट फ्रेंड थी। निकिता पर्ल वेलिग्वा ही फिल्म में फिओना को शतरंज खेलना सिखाया था। यह फिल्म म्यूत्सी की जिंदगी की कहानी है, जो युगांडा की सबसे मशहूर और सफल शतरंज खिलाड़ी थी। 

म्यूत्सी ने तीन बार वीमेन जूनियर चैम्पियनशिप जीती थी। म्यूत्सी ने चार बार इंटरनेशनल चेस ओलंपिक्स में देश का प्रतिनिधित्व किया था।  

ये भी देखिए :- 400 असली बम धमाकों के बीच टाइगर श्रॉफ ने फ‍िल्‍माए बागी 3 के एक्‍शन सीन

Related Story