Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Kim Kardashian को महसूस होता है अकेलापन, बताई तलाक लेने के पीछे की बड़ी वजह

स्वीटी गौर  – टीवी स्टार, एक्ट्रेस, मॉडल और फैशन मोगल किम कर्दाश‍ियां (Kim Kardashian) बिलिनेयर पर्सनैलिटी हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। पर्सनल लाइफ से जुड़ी जानकारी भी वह इसी के जरिए फैन्स को देती हैं । एक्ट्रेस अपने काम से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। […]

स्वीटी गौर  – टीवी स्टार, एक्ट्रेस, मॉडल और फैशन मोगल किम कर्दाश‍ियां (Kim Kardashian) बिलिनेयर पर्सनैलिटी हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। पर्सनल लाइफ से जुड़ी जानकारी भी वह इसी के जरिए फैन्स को देती हैं । एक्ट्रेस अपने काम से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं।

 किम कर्दाशियां और रैपर कान्ये वेस्ट की जोड़ी फैंस की फेवरेट रही है। छह सालों तक साथ एक शादी में रहने के बाद यह जोड़ी अब अलग होने जा रही है। किम कर्दाशिय ने पति कान्ये वेस्ट से तलाक लेने का फैसला कुछ समय पहले ही किया था। अब उन्होंने इस फैसले के पीछे की वजह बताई हैं।

दरअसल Keeping Up With the Kardashians शो के ज़रिए किम कर्दाशियां और उनका परिवार अपनी पर्सनल लाइफ जुड़ी बातें अपने फैंस तक पहुंचाते हैं। इस शो के आखिरी शो में किम ने अपने तलाक के बारे में बात की । शो अब खत्म हो चुका है ।  20 सीजन तक चले इस शो में किम और उनकी बहनों और मां की असल जिंदगी दर्शकों को देखने को मिली।

शो के आखिरी एपीसोड में किम ने अपनी शादी पर बात करते हुए कहा कि – 'मैं लोगों के पास अपनी सारी मुश्किलों के जवाब पाने जाती थी। यह बहुत थका देने वाला है। मैं यह सोचती थी कि मैं एक एडल्ट इंसान हूं। मेरे पास अपनी थेरेपिस्ट है। मुझे खुदपर काम करने दो और देखने दो कि मैं कहां खड़ी हूं।'

उन्होंने आगे कहा – 'मैंने आज जो भी पाया है उसके लिए कड़ी मेहनत की है। मैं अपनी उम्मीदों पर खरी उतरी हूं और वो सब पाया है, जो मैं पाना चाहती थी। लेकिन मेरे पास उसके साथ शेयर करने के लिए जिंदगी नहीं है। क्या मैं बैठकर यह सोचूंगी कि मेरे बच्चे मेरे लिए काफी हैं। मैंने कभी अकेलापन महसूस नहीं किया। मैंने सोचा था कि यह बिल्कुल ठीक है कि मेरे पास बस मेरे बच्चे हैं।' 

रैपर कान्ये वेस्ट काफी समय से किम कर्दाशियां और अपने बच्चों को छोड़ Wyoming में रह रहे थे। इस पर किम का कहना है कि – 'मेरा पति एक शहर से दूसरे शहर आते-जाते रहते है। मैं बस इस सफर में उसके साथ हूं और मुझे इस बात से दिक्कत नहीं थी। लेकिन इस साल 40 की उम्र पार करने के बाद  मुझे एहसास हुआ कि मैं नहीं चाहती कि मेरा पति मुझसे दूर बिलकुल ही अलग शहर में रहे।  'मैं चाहती हूं कि हमें एक जैसे शो पसंद हों। कोई ऐसा हो जो मेरे साथ वर्कआउट करे।  मेरे पास सारी बड़ी चीजें हैं, लेकिन जिंदगी की छोटी-छोटी चीजें मेरे पास नहीं हैं। इसके अलावा भी किम ने काफी कुछ अपने रिश्ते बारे में कहा। 

बता दें कि किम कर्दाशियां और कान्ये वेस्ट ने साल 2014 में शादी की थी। छह साल की इस शादी से दोनों को चार बच्चे – नॉर्थ वेस्ट, सेंट वेस्ट, शिकागो वेस्ट और सालम वेस्ट हैं। किम कर्दाशियां ने फरवरी 2021 में कान्ये वेस्ट से तलाक की अर्जी डाली थी।

First published on: Jun 12, 2021 06:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.