शादी से पहले पिता बने वाकिन फिनिक्स, मंगेतर रूनी ने दिया बेटे को जन्म

By Arunima Sept. 29, 2020, 6:58 p.m. 1k

हॉलीवुड फिल्म जोकर फेम और आस्कर विजेता वॉक‍िन फीन‍िक्स और उनकी मंगेतर रूनी मारा ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया है। उनकी मंगेतर रूनी मारा ने बेटे को जन्म दिया है।  फिल्म निर्माता Victor Kossakovsky ने रविवार को ज्यूरिख फिल्म फेस्टिवल के दौरान यह खबर साझा करते हुए बताया- वाकिन ने अपने बेटे का नाम रिवर रखा है। इस साल मई महीने में रूनी मारा के प्रेग्नेंट होने की खबर सामने आई थी। खबर मिलते हुए अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा- 'उसे बेटा हुआ है...उसका नाम है रिवर तो इसल‍िए अभी वे प्रमोशन नहीं कर सकते हैं'। 

बता दें कि वॉक‍िन और रूनी ने अपने बेटे का नाम वॉक‍िन के बड़े भाई के नाम पर 'रिवर फीन‍िक्स' रखा है जिसकी मौत 1993 में ड्रग ओवरडोज के कारण हो गई थी। वाकिन और रूनी मारा 2016 में मैरी मैग्डलीन के सेट पर मिले। उन्होंने जल्द ही डेटिंग शुरू कर दी और फिर सगाई कर ली। जोकर फिल्म के लिए वाकिन को बेस्ट एक्टर का ऑस्कर मिला। उन्हें ‘द मास्टर’, ‘ग्लैडिएटर’ ,‘हर’ (2013) और सिंगर जॉनी कैश की लाइफ पर बनी ‘वॉक द लाइन’ (2005) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

वाकिन बचपन से ही एक्टिंग कर रहे हैं।  वे चार बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुके हैं। इसमें तीन बार बेस्ट एक्टर कैटेगरी में। तीसरी बार में वे ‘जोकर’ के साथ बेस्ट एक्टर का ऑस्कर जीतने में कामयाब हो गए।

Related Story