नहीं रहीं 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की एक्ट्रेस Diana Rigg, भारत में बीता था बचपन...

By Arunima Sept. 11, 2020, 5:37 p.m. 1k

गेम ऑफ थ्रोन्स (Game Of Thrones) की मशहूर अभिनेत्री डेम डायना रिग (Dame Diana Rigg) का निधन हो गया है। वो 82 साल की थीं। डायना रिग (Diana Rigg) के निधन की दुखद खबर उनकी बेटी Rachael Stirling ने दी। उन्हें कुछ महीनों पहले ही इस बीमारी का पता चला था। Rachael Stirling ने कहा कि, 'मार्च में पता चला कि उन्हें कैंसर है। मेरी प्यारी मां आज सुबह, घर पर ही परिवार के सामने हमेशा के लिए शांति की नींद सो गईं। उन्होंने अपने आखिरी महीने बेहद खुशी के साथ बिताए। उन्होंने हंसते, खिलखिलाते अपने असाधारण जीवन को मुस्कुराते हुए बिताया। इसे बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं कि मैं उन्हें कितना याद करूंगी।

 डायना के निधन पर जेम्स बॉन्ड स्टार  George Lazenby ने ट्वीट किया,  'डायना रिग के निधन के बारे में सुनकर हमें बहुत दुख हुआ है। महान थियेटर और स्क्रीन अभिनेत्री।'

 

डायना ने गेम ऑफ थ्रोन्स में हाउस टाइरेल मैट्रीक के मालिक ओलेना टाइरेल की भूमिका निभाई। उनका किरदार, हाउस टायरेल का अंतिम प्रमुख था, जिसे उनके दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था।  

ओलेना टाइरेल, जिसका नाम द क्वीन ऑफ थ्रोन्स था, उसे प्रशंसकों द्वारा उनकी त्वरित बुद्धि के लिए सराहा गया था। डायना रिग का जन्म यूके में हुआ था। उनके पिता बीकानेर के महाराजा के साथ बतौर रेलवे इंजीनियर काम करते थे। वह 8 साल की उम्र तक भारत में रहीं फिर इंग्लैंड लौट गई थीं। 

हाल ही में अमेरिका के मशहूर अभिनेता केविन डॉब्सन (Kevin Dobson) का निधन हो गया था। उन्हें अमेरिका के चर्चित टीवी शो कोजाक और नोट्स लैंडिंग में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। केविन डॉब्सन ने सोमवार को 77 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। उनके निधन की जानकारी यूनाइटेड वेटरन्स काउंसिल ऑफ सैन जोकिन काउंटी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है। केविन डॉब्सन, सैन जोकिन काउंटी के चेयरमैन भी रह चुके थे। केविन डॉब्सन का जन्म 18 मार्च साल 1943 को न्यूयॉर्क के क्वीन में हुआ था। डॉब्सन एक बहादुर और लांग आइलैंड रेलमार्ग में कंडक्टर भी रह चुके थे। बतौर कलाकार उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत साल 1968 में अमेरिकन टीवी शो वन लाइफ टू लीव से की थी। इस शो में उनके किरदार का नाम गवर्नर हैरिसन ब्रुक था। 

Related Story