---विज्ञापन---

LARRY KING

अदिति त्यागी  – वेटेरन अमेरिकी रेडियो और टेलीविजन होस्ट लैरी किंग का 87  की उम्र में निधन हो गया ।  उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उनके निधन की घोषणा की गई । बयान में कहा गया है, “गहरी उदासी के साथ, ओरा मीडिया हमारे सह-संस्थापक, मेजबान और दोस्त लैरी किंग की मौत की घोषणा करता […]

अदिति त्यागी  – वेटेरन अमेरिकी रेडियो और टेलीविजन होस्ट लैरी किंग का 87  की उम्र में निधन हो गया ।  उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उनके निधन की घोषणा की गई । बयान में कहा गया है, “गहरी उदासी के साथ, ओरा मीडिया हमारे सह-संस्थापक, मेजबान और दोस्त लैरी किंग की मौत की घोषणा करता है, जिनका आज सुबह 87 की उम्र में सीडर्स-सिनाई मेडिसन सेंटर में लॉस एंजिल्स में निधन हो गया । 

लैरी किंग ने 1970 के दशक में अपनी प्रसारण यात्रा शुरू की थी। बीते दिसंबर में वो कोरोना वायरस पॉजिटिव भी पाए गए थे। खबर के मुताबिक पिछले दिनों वह टाइप 2 डायबिटीज, फेफड़ों के कैंसर, एंजाइना और हार्ट अटैक से भी पीड़ित हुए थे ।

आपको बता दें कि 70 के दशक में किंग ने लैरी किंग शो शीर्षक से अपने ही रेडियो शो की मेजबानी की । बाद में वो  टेलीविजन की ओर एक बदलाव करने आये और सीएनएन पर लैरी किंग लाइव की मेजबानी शुरू कर दिया । यह शो ऐतिहासिक रन पर चला क्योंकि यह 1985 से  2010 तक चला । लैरी किंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति से लेकर मशहूर सेलिब्रिटीज, स्पोर्ट्स स्टार्स और जाने-माने षड्यंत्र सिद्धांतकारों का इंटरव्यू लिया । उन्होंने अपने करियर में 50 हजार से ज्यादा इंटरव्यू लेने का रिकॉर्ड भी कायम किया।

First published on: Jan 24, 2021 03:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.