Dwayne Johnson ने बेवर्ली हिल्स में खरीदा 207 करोड़ का आलीशान बंगला, देखिए घर की तस्वीरें

By Sarika April 21, 2021, 4:19 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- Dwayne the rock johnson pays over rs 207 crore for swanky new beverly park mansion see inside pics:  हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson) दुनिया भर में मशहूर एक्टर्स में से एक हैं। भारत में भी वो काफी पॉपुलर हैं। प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म वेवॉच में उनके साथ काम किया था। । पिछले दिनों उन्होंने राष्ट्रपति बनने की इच्छा जाहिर की थी।

एक्शन फिल्मों के लिए मशहूर ड्वेन जॉनसन एक बार फिर सुर्खियों हैं । अब ड्वेन ने एक आलीशान घर खरीदा है, जिसके चलते वो चर्चा में आ गए हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूई के पहलवान से एक्टर बने ड्वेन जॉनसन ने हाल ही में बेवर्ली पार्क के पास एक आलीशान घर के लिए 207 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

ड्वेन का यह घर पहाड़ों के बीच में हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो ड्वेन लंबे समय से यहां रह रहे एक्टर पॉल रेस के इस घर को खरीदना चाह रहे थे। इस घर के असली मालिक रॉकर एलेक्स वान हेलेन है, जिन्होंने इसे 1993 बनवाया था। अब हॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले ड्वेन और उनकी पत्नी लॉरेन हाशियान इस आलीशान घर के मालिक हो गए है।

द स्कोर्पियन किंग, द रनडाउन, फास्ट एंड फ्यूरियस जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले ड्वेन जॉनसन का यह मैंशन अंदर से दिखने में किसी महल से कम नहीं है। इस मैंशन में जरूरत की सारी सुविधाएं मौजूद हैं।

ड्वेन जॉनसन का यह आलीशान बंगला 2500 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। इसके आसपास दूर-दूर तक हरियाली है यह पहाड़ों के बीच में है और 3.6 एकड़ जमीन पर उनकी ये प्रॉपर्टी है। 

इस घर में बड़ा सा गेस्ट हाउस, रिसॉर्ट, टेनिस कोर्ट, दो स्विमिंग पूल, फूल साइज का बेसबॉल मैदान, फिल्म थिएटर, म्यूजिक स्टूडियो, जिम, एलिवेटर और दर्जनों ऑलिव के पेड़ लगे हुए हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि ड्वेन इसके अलावा कई और आलीशान घरों के मालिक भी हैं। अमेरिका के फ्लोरिडा में उनका एक विला है, जिसकी कीमत करीब 37 करोड़ रुपये है।

 वहीं पांच बेडरूम वाले एक दूसरे विला की कीमत करीब 23 करोड़ रुपये है। साल 2012 में उन्होंने कैलिफोर्निया में भी एक छह कमरों वाला घर खरीदा था। उस समय इसकी कीमत करीब 33 करोड़ रुपये है। 

आलीशान घर के अलावा ड्वेन को महंगी कारों का भी बहुत शौक है। उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी कारें हैं, जिसमें लैम्बोर्गिनी, फेरारी आदि शामिल हैं।  

ड्वेन जॉनसन सिर्फ महंगी कारें और आलीशान घरों के ही नहीं, बल्कि प्राइवेट जेट के भी शौकीन हैं। उनके पास एक निजी विमान है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ कहीं भी आते-जाते हैं।

 बताया जाता है कि इस प्राइवेट जेट की कीमत 400 करोड़ रुपये से भी अधिक है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ड्वेन जॉनसन 320 मिलियन डॉलर यानी करीब 2350 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। 

ड्वेन जॉनसन को घड़ी पहनना भी बहुत पसंद है। वह दुनिया की सबसे महंगी और मशहूर कंपनी रोलेक्स की घड़ी पहनते हैं, जिसकी कीमत लाखों में होती है। इसके अलावा 'द रॉक' के लिए जो सबसे जरूरी चीज है, वो है उनकी सेहत। वह अपने खाने पर और साथ ही फिटनेस पर भी लाखों रुपये खर्च करते हैं।

 बता दे कि ड्वेन जॉनसन डब्ल्यूडब्ल्यूई फाइटर रह चुके हैं। उन्हें अब तक के महान कुश्तीबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने कई प्रतियोगिताएं जीती हैं। इसलिए उन्हें 'द रॉक' के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि, काफी समय पहले उन्होंने रेसलिंग छोड़ दी है अब वो फिल्मों में ही नज़र आते है।

Related Story