बेटी का संरक्षण लेने के लिए ब्रिटनी स्पीयर्स की मां ने लगाई गुहार

By Arunima July 16, 2020, 10:38 p.m. 1k

अमेरिकी गायिका और गीतकार ब्रिटनी स्पीयर्स की मां लिन स्पीयर्स ने कथित तौर पर कानूनी दस्तावेज दायर किए हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह अपनी बेटी के वित्त से जुड़े फैसलों में शामिल हो सकें। 

द ब्लास्ट द्वारा प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार, लिन ने सोमवार को लॉस एंजिल्स काउंटी कोर्ट में ब्रिटनी के मल्टी मिलियन डॉलर ट्रस्ट के साथ होने वाले सभी मामलों के किसी भी विशेष नोटिस में शामिल होने का अनुरोध किया। 38 वर्षीय गीतकार स्पीयर्स ने अपने वित्त की सुरक्षा के लिए 2004 में 'एसजेबी रिवोकेबल ट्रस्ट' की स्थापना की थी।

 ब्लास्ट ने बताया कि ट्रस्ट में संपत्ति, बैंक और स्टॉक खातों के अलावा संपत्ति की एक विस्तृत शपथ शामिल है, जिसमें फर्नीचर, सामान, कपड़े, आभूषण, वाहन से लेकर किताबें, पेंटिंग और अन्य कलाकृति, और व्यक्तिगत के अन्य मूर्त लेख शामिल हैं।

 ब्रिटनी 2008 से संरक्षण में है। उनके पिता, जेमी स्पीयर्स, एक दशक से अधिक समय तक उसके संरक्षक थे, लेकिन 2019 में उन्हें अपने कर्तव्यों से अस्थायी रूप से छुटकारा मिल गया था। उनकी देखभाल करने वाले पेस मोंटगोमरी 22 अगस्त तक उनके संरक्षक के रूप में कार्य करेंगे।

गौरतलब है कि 2007 में ब्रिटनी पति केविन से अलग होने के बाद टूट गई थीं। यहां तक कि उन्होंने अपना सिर भी मुंडवा लिया था। उसके बाद से ही ब्रिटनी कंजरवेटरशिप में हैं। ऐसे में ब्रिटनी के मामले में उनकी वित्तीय संपत्ति से लेकर अन्य कोई भी फैसला वो खुद नहीं कर सकती। पहले ये फैसले उनके पिता और एक वकील मिलकर लेते थे। डाइट प्राडा की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटनी हर साल एक मिलियन डॉलर से अधिक कंजरवेटरशिप की फीस देती हैं। इसके साथ ही करीब एक लाख डॉलर वो अपने पिता को सैलरी के रूप में देती थीं। चूंकि वो खुद अपनी संपत्ति का अपने हिसाब से इस्तेमाल तक नहीं कर सकती तो ब्रिटनी को हर हफ्ते सिर्फ 1500 डॉलर मिलते हैं। वहीं रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्रिटनी की संपत्ति 250 मिलियन डॉलर्स से भी अधिक की है।

Related Story