Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

एंजेलिना जोली जैसी दिखने के लिए 50 ऑपरेशन करवाने वाली ईरानी लड़की को 10 साल की सजा !

सारिका स्वरुप- हॉलीवुड ऐक्ट्रेस एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) की 'भूत (Zombie)' कही जाने वाली ईरान की इंस्‍टाग्राम स्‍टार सहर तबार  बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं।  सहर तबार  को 10 साल की सजा सुनाई गई है।  सोशल मीडिया स्टार सहर को एक साल पहले तेहरान की कोर्ट के आदेश के बाद हिरासत में लिया गया […]

सारिका स्वरुप- हॉलीवुड ऐक्ट्रेस एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) की 'भूत (Zombie)' कही जाने वाली ईरान की इंस्‍टाग्राम स्‍टार सहर तबार  बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं।  सहर तबार  को 10 साल की सजा सुनाई गई है। 

सोशल मीडिया स्टार सहर को एक साल पहले तेहरान की कोर्ट के आदेश के बाद हिरासत में लिया गया था। सहर पर ईशनिंदा, हिंसा भड़काने, अनुचित तरीके से कमाई करने और युवाओं को भ्रष्ट करने का आरोप लगा था। अब इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। उन्हे 10 साल जेल में काटने होंगे। ईरान के वरिष्ठ पत्रकार मासिह अलाइनजाद ने ट्वीट कर फतेमेह की सज़ा का खुलासा करते हुए उनकी रिहाई की भी अपील की। उनका कहना है कि सहर तबार  को अन्यायपूर्ण तरीके से सजा दी गई है।


गौरतलब है कि ईरान में ईशनिंदा बहुत बड़ा अपराध है और इसके खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान है।


ईरान में सोशल मीडिया के नाम पर केवल इंस्टाग्राम ही चलाया जा सकता है, फेसबुक और ट्विटर आधिकारिक तौर पर बैन हैं। 

आपको बता दे जेल में रहते हुए वो कारोना वायरस की भी शिकार हो गईं थी। बहुत मुश्किल से उनकी जान बच सकी और अब उन्हें 10 साल कैद की सजा सुना दी गई है।

ईरान की सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि  सहर ताबार तरह से निर्दोष है। लोग एंजेलिना जोली से भी उसकी रिहाई का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं। आपको बता दें कि इंस्‍टाग्राम स्‍टार सहर मेकअप और फोटोशॉप का इस्तेमाल करके अपनी तस्वीरों को हॉलीवुड स्‍टार एंजेलिना जोली की तरह बनाती है। यह किसी भी तरह से ईशनिंदा का मामला नहीं बनता है।


उन्होंने ने 2017 में करीब 50 सर्जरी कराईं ताकि एंजेलिना जैसी दिख सकें। सहर ने तब बताया था कि वह अपना वजन 40 किलोग्राम से ऊपर नहीं होने देतीं ताकि वो ऐंजलिना जैसी दिख सके । उन दिवानगी ऐंजलिना के लिए इस कदर थी कि उसने उनके जैसी दिखने की चाहत में अपने असली खूबसूरती भी खो दिए थे। सहर सर्जरी से पहले बेहद खूबसूरत दिखती थी। प्लास्टिक सर्जरी से पहले की तस्वीरों में वो बहुत प्यारी दिखती थी। वही सर्जरी के बाद उसका पूरा हुलिया बदल गया। अब वो काफी डरावनी दिखने लगी है। लोग उन्हें भूतनी कहते हैं। 50 प्लास्टिक सर्जरी के बाद उन्होंने अपना चेहरा बहुत डरावना बना लिया है। 


सहर सिर्फ ईरान में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में चर्चित हो गई है। उनके बारे में तब से खबरें छप रही हैं जब उन्होंने अपनी प्लास्टिक सर्जरी के बाद की तमाम तस्वीरें शेयर की थीं जिसमें वह एंजेलिना के ज़ोंबी लुक में दिखी। इंस्टा पर सहर के 26,800 फॉलोअर्स थेे ।  गिरफ्तार होने के बाद उन्हें इंस्टाग्राम प्रोफाइल डिलीट करना पड़ा था।

First published on: Dec 13, 2020 05:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.