कोरोना के की वजह से ऑस्कर अवॉर्ड्स 2021 सेरेमनी हो सकती है पोस्टपोन।

By Neetu May 20, 2020, 7 p.m. 1k

पूजा राजपूत- महामारी(Pandemic) का रूप ले चुके कोरोना वायरस(Coronavirus) संक्रमण ने पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया है। मनोरंजन जगत भी इससे अछूता नहीं है । एक साथ सैकड़ों लोगों की भीड़ ना जुटे इस वजह से कान्स(Cannes), मेट गाला(MET Gala), टोनी अवॉर्ड्स(Tony Awards) जैसे कई बड़े इंटरनेशनल फिल्म इवेंट्स या तो कैंसल कर दिए गए या फिर  फिर उनका आयोजन स्थगित कर दिया गया है। दुनिया भर की आने वाली फिल्मों की रिलीज़ टाली जा चुकी हैं, तो कई फिल्मों का काम बीच अधर में ही अटका है। किसी भी फिल्ममेकर के लिए ये अंदाज़ा लगा पाना मुश्किल है, कि उसकी फिल्म का प्रदर्शन कब सिनेमाघरों में हो पाएगा।

और अब खबर आ रही है कि कोरोना वायरस का असर फिल्म जगत के सबसे चर्चित ऐकेडमी अवॉर्ड्स(Academy Awards) यानि ऑस्कर्स अवॉर्ड्स(Oscars Awards)पर भी पड़ सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा हालातों को देखते हुए 2021 में होने वाली ऑस्कर्स अवॉर्ड्स सेरेमनी का भी स्थगित होना तय माना जा रहा है। फिलहाल इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन 28 फरवरी 2021 को होना है।

ऑस्कर्स अकादमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन ने एक इंटरव्यू में बताया कि ‘ऑस्कर्स 2021 की स्थिति के बारे में कुछ भी कहना फिलहाल बहुत जल्दबाजी होगा। यह जानना मुश्किल है कि आने वाले समय में हालात क्या होंगे। फिलहाल हम सिर्फ यह जानते हैं कि हम फिल्मों का जश्न मनाना चाहते हैं, लेकिन हमें नहीं पता कि यह किस रूप में होगी।'

कोरोना वायरस के संक्रमण के संकट के बीच दुनियाभर के सभी सिनेमाघरों को मार्च के शुरुआती हफ्तों में हीं बंद कर दिया गया था। ऐसे में संभव है कि ऑस्कर्स के आयोजन को 2021 में स्थिगत किया जा सकता है।

आपको बता दें, कि ऑस्कर्स के लिए एंट्रीज भेजने की प्रक्रिया हर साल मार्च-अप्रैल के बाद शुरू हो जाती है। और नवंबर- दिसंबर तक नॉमिनेशन को शॉर्ट लिस्ट किया जाता है। तो वहीं जूरी के सदस्य जनवरी में वोटिंग करते हैं।

Related Story