कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए एकजुट हुईं 3 मिस वर्ल्ड !

By Neetu April 16, 2020, 4:54 p.m. 1k

सारिका  स्वरूप - कोरोना वायरस (CoronaVirus) महामारी से लोगों को जागरुक करने के लिए हर रोज कोई ना कोई सेलिब्रिटी अपने अपने तरीके से लोगों को मोटिवेट कर रहे है। कोई अपनी कविता से तो कोई गाना गा कर के ।

इसी दौरान तीन पूर्व मिस वर्ल्ड भी लोगों को जागरुक करने के लिए आगे आई है , भारत की पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ( Manushi Chillar)  (मिस वर्ल्ड 2017) 

स्टेफनी डेल (Stephanie Del Valle From Puerto Rico ), (मिस वर्ल्ड 2016)

और वेनेसा पॉन्स ( Vanessa Ponce from Mexico) (मिस वर्ल्ड 2018). .

 ये तीनों कोरोवायरस पर लोगों को जागरूक करने के लिए और धीरे-धीरे बढ़ रहे संक्रमण के बचने के लिए लोगों से चर्चा करने के लिए एक साथ आ रही हैं।

मानुषी छिल्लर ने इस बारे मे बात करते हुए कहा है कि, ऐसे समय में हम में से प्रत्येक लोग अपने से संबंधित देशों और समुदायों में कोविड-19 के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता बढ़ाने के लिए जो भी कर सकते है, वो हम जरुर करेंगे ।इससे वायरस को फैलने से रोकने मे मदद मिलेगी। मैं लोगों को बताना चाहती थी कि इस मुश्किल समय में हम सब साथ हैं।"

आज इंस्टाग्राम पर होने जा रही बात - चित के दौरान एक साथ ये तीन सुंदरियां होंगी। ये तीनों पूर्व मिस वल्र्ड सामाजिक मुद्दों पर भी बात करेंगी। जिसमें शिक्षा, मासिक धर्म स्वच्छता समेत दुनिया को इस महामारी से लड़ने के लिए एकजुट होने की आवश्यकता के बारे में बोलेंगी। तीनों ब्यूटी क्वीन्स ऐसे समय में मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर भी चर्चा करेंगी।

मानुषी ने आगे कहा कि , "लोगों की जिंदगियों के नुकसान का जो दर्द हम देख रहे हैं, भारतीयों का संघर्ष उनकी कठिनाइयां भी वैसी ही हैं जैसी दुनिया के हर देश की हैं। मेक्सिको और प्यूटरे रिको के हालात भी कुछ ऐसे ही है, यहा कि मिस वल्र्ड भी इसी सब से रिलेटिड बाते बोलेंगी।हम एक दुनिया हैं।हम सब मिल कर एक साथ लड़ सकते हैं, और इसे ठीक कर सकते हैं।  इंस्टाग्राम पर होने जा रही ये चर्चा का यही मकसद है।"

आपको बता दे कि कोविड-19 के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मानुषी पहले से ही हरियाणा राज्य सरकार और यूनिसेफ इंडिया के साथ जुडी हुई हैं।

Related Story