इंटरेनट पर उड़ी मुमताज़ के निधन की खबर। सच क्या है जानिए !

By Neetu May 22, 2020, 5:39 p.m. 1k

पूजा राजपूत- 70 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस मुमताज़(Mumtaz) शादी के बाद से ही अपने परिवार के साथ लंदन(London) में रह रही हैं। मुमताज़ एक बार फिर सुर्खियों में छाई हुई हैं। वजह है, उनके देहांत की अफवाह(Death Hoax), जो पिछले एक हफ्ते से सोशल मीडिया(Social Media) पर ज़बरदस्त वायरल हो रही है। निधन की खबरें फैलने के बाद मुमताज ने एक वीडियो जारी किया है और कहा है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ है। 

 

 सोशल मीडिया पर उनके निधन की अफवाह फैलने पर उन्होंने लंदन से फोन पर कहा है,– ‘ओह मैं पूरी तरह से ठीक हूं। मैं अभी ज़िंदा हूं। मुझे खुशी है कि किसी को अधिकारिक तौर पर जांच के लिए बुलाया गया। मैं नहीं जानती क्यों कोई जानबूझ बार-बार ऐसा कर रहा है। क्या ये किसी तरह का मजाक है? पिछले साल इसने मेरे परिवार को हिलाकर रख दिया था, हर कोई परेशान होकर कॉल कर रहा था। मेरे करीबी दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में हैं, और इसने उन सभी को तकलीफ पंहुचाई।‘

इसके साथ ही एक्ट्रेस ने इस तरह की अफवाह फैलाने वाले शख्स पर अपना गुस्सा भी ज़ाहिर की किया। उन्होने आगे कहा –‘ एक तरह से इसने मुझे बहुत परेशान किया। इस साल मेरी बेटियां, पोते-पोतियां, दामाद और मेरे पति सभी लंदन में हैं। लॉकडाउन की वजह से हम सब एक साथ हैं और सुरक्षित हैं। निश्चित तौर पर, मेरे दुनियाभर में और भी रिश्तेदार हैं, जो ये पढ़कर परेशान हो गए है, कि कल रात ऐसा क्या हो गया। मुझे क्यों मारना चाहते हैं लोग? जब वक्त आएगा तो मैं खुद ही चली जाऊंगी।‘

मुमताज़ यहीं नहीं रुकीं, उन्होने आगे भी अपना गुस्सा निकाला। उन्होने कहा  ‘जब मरूंगी, तो मेरा परिवार अधिकारिक तौर पर सबको बता देगा। ये एक राज़ नहीं रहेगा। मृत्यु जीवन की तरह ही वास्तविक सच है, हर किसी को इसका सामना करना है। लेकिन मैं इस तरह की अफवाहों में अपना सिर नहीं खपा सकती, जो साल में एक या दो बार फैलाई जाती हैं’।

ये पहली बार नहीं है, जब मुमताज़ के निधन की झूठी खबर फैली हैं, इससे पहले पिछले साल भी मई के महीने में ऐसा ही हुआ था। तब मुमताज़ ने सोशल मीडिया और एक इंटरव्यू के ज़रिए खुद को सेहतमंद होने की खबर दी थी।  लेकिन, अब एक साल बाद फिर कुछ ऐसा ही हुआ है। हैरानी वाली बात ये है, कि इस बार तो पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत एस सोढ़ी ने एक्ट्रेस को ऋद्धांजलि तक दे डाली।

 मुमताज़ के निधन की खबर इंटरनेट पर आग की तरह फैलनी शुरू हो गई। जिसके बाद कुछ शुभचिंतकों ने मुमताज़ के परिवार के सदस्यों को फोन करके उनकी सेहत की खबर जाननी चाही, तब जाकर पता चला कि एक बार फिर मुमताज़ ‘फेक डेथ न्यूज़’ की शिकार हुई हैं, वो पूरी तरह से सेहतमंद हैं और लॉकडाउन में अपने परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं।

आपको बता दें, कि मुमताज़ की बड़ी बेटी नताशा माधवानी ने बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान से शादी की है। इन दिनों फरदीन और नताशा भी लंदन में रह रहे हैं।

Related Story