single-post

35 साल की हुईं दिव्यांका त्रिपाठी, आज इंडस्ट्री की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में शुमार हैं

Dec. 14, 2019, 6:58 p.m.

आज घर घर में इशिता भल्ला के नाम से मशहूर टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी Divyanka Tripathi का जन्मदिन है। टीवी जगत में खास नाम कमाने वाली दिव्यांका त्रिपाठी Divyanka Tripathi 35 साल की हो गई हैं।  इसमें कोई संदेह नहीं है कि दिव्यांका Divyanka Tripathi को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी टीवी सीरियल ये है मोहब्बतें में इशिता भल्ला का रोल प्ले कर के मिली है।

 मगर दिव्यांका Divyanka Tripathi का सफर काफी पुराना है। दिव्यांका Divyanka Tripathi का जन्म 14 दिसंबर 1984 को मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ। दिव्यांका त्रिपाठी Divyanka Tripathi ने अपने करियर की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो से की थी। 

उन्होंने टीवी में अपना डेब्यू किया साल 2004 में इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज से। इस में वे एक कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आई थीं। बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि दिव्यांका Divyanka Tripathi मिस भोपाल भी रह चुकी हैं। साल 2011 में रोनित रॉय के साथ अदालत में वे नजर आईं। 

यहीं से उन्हें पहचान मिलनी शुरू हुई। इसके अलावा वे टीवी सीरियल रामायण में भी एक रोल प्ले करती नजर आई थीं। मगर साल 2013 में उनकी किस्मत खुली टीवी सीरियल ये है मोहब्बतें से। इसमें वे रमन भल्ला की वाइफ इशिता भल्ला के रोल में नजर आईं। दोनों की जोड़ी को ऑनस्क्रीन खूब पसंद किया गया।

 7 साल तक चले इस शो में दोनों कलाकारों ने लीड रोल प्ले किया और रियल लाइफ में भी दोनों अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं। हालांकि शो अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और जल्द ही ऑफ एयर होने वाला है। 

दिव्यांका विरासत, तेरी मेरी लव स्टोरीज और बहू हमारी रजनीकांत जैसे टीवी सीरियल में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वे नच बलिए 8 में हसबैंड विवेक दहिया के साथ नजर आई थीं। दिव्यांका Divyanka Tripathi ने टीवी की दुनिया में खूब नाम कमाया है। 

यही वजह है कि वे टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शामिल हैं। फिल्मी बीट्स की मानें तो वे हर एक दिन 90,000 से 1,00,000 रुपए तक की कमाई करती हैं।