single-post

PICS: 41 साल की हुईं एक्ट्रेस गुल पनाग, बचपन के दोस्त से रचाई थी अनोखी शादी

Jan. 3, 2020, 8:45 a.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल गुल पनाग (Gul Panag)  आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। चंडीगढ़ में जन्मी गुल पनाग (Gul Panag)  पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ पायलट, फॉर्मूला कार रेसर और वीओ आर्टिस्ट भी हैं। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने राजनीति में भी हाथ आजमाया हैं ।

गुल पनाग (Gul Panag)  का पूरा नाम गुलकीरत कौर पनाग है । गुल पनाग (Gul Panag)  का जन्म 3 जनवरी 1979 में पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। उनके पिता आर्मी में लेफिटेंन्ट थे, जिस कारण उन्होंने अपना बचपन भारत के कई शहरों में बिताया। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताएंगे । 

पनाग (Gul Panag)  ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया ।  गुल पनाग (Gul Panag)  1999 में मिस इंडिया का खिताब जीता और 5 साल बाद 'धूप' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा । इसके बाद वो कई फिल्मों में नज़र आईं । गुल ने साल 2011 में अपने बचपन के दोस्त ऋषि अत्री संग शादी की थी। गुल पनाग की यह शादी कुछ अनूठे तरीके से हुई थी ।

यह शादी चंडीगढ़ के गुरुद्वारा में हुई थी। गुल और ऋषि मोटरसाइकल की बग्घी से होटेल पहुंचे । यही नहीं मेहमान भी मोटरसाइकल से समारोह में शरीक होने पहुंचे थे । इस शादी में दोनों के परिवार वाले और करीबी दोस्त शामिल थे । अपनी शादी में गुल ने पिंक कलर का लहंगा पहना था जिसमे वो बहुत खुबसूरत लग रही थी। दोनों की शादी सिख रिति-रीवाजों से हुई थी। 

शादी के बाद मुंबई में इस कपल ने एक आलीशान रिसेप्शन दिया था जिसमें कई फिल्मी हस्तियां शामिल हुई थी। गुल पनाग ने हिंदी सिनेमा में फिल्म धूप से कदम रखा था ।  उन्होंने कई हिट फिल्म में काम किया जो बॉक्स-ऑफिस पर हिट रहीं । जिनमे डोर ,धूप, मनोरमा, सिक्स फ़ीट अंडर,हेलो और स्ट्रैट, टर्निंग 30, अब तक छप्पन जैसी फ़िल्में शामिल हैं ।  उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया हैं ।