विज्ञापन
विज्ञापन

Shefali Shah ने अक्षय कुमार की मां का रोल करने के बाद बना लिया था फिल्में छोड़ने का मन, जानिए वजह

E24

दो दशकों से ज्यादा समय से एक कलाकार के रूप में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना सफर तय कर चुकीं शेफाली शाह अक्सर खुद से जुड़े छोटे-बड़े अनुभव फैंस के साथ साझा करती रही हैं। अब उन्होंने फिल्मों में महिलाओं को मिलने वाले किरदारों पर बात की है।

दरअसल, शेफाली शाह ने फिल्मों में अदाकारी का टैलेंट दिखाने के साथ ही हॉस्पिटैलिटी बिजनेस में कदम रखते हुए अपने नए सफर की शुरुआत की है। हाल ही में इससे जुड़े एक इटर्व्यू के दौरान उन्होंने खुलकर इसपर बाततीच की। इस दौरान उन्होंने पुरुषों और महिलाओं के बीच उम्र को लेकर होने वाले भेदभाव का भी जिक्र किया। 

उन्होंने कहा है कि जब फिल्म इंडस्ट्री में रोल्स ऑफर होते हैं तो मेल ऐक्टर्स को तो कम उम्र के किरदार ऑफर किए जाते हैं, लेकिन एक खास उम्र के बाद फीमेल ऐक्टर्स को केवल मां और आंटी जैसे किरदार ही ऑफर किए जाते हैं। 

इसी के साथ उन्होंने खुद से जुड़ा भी एक किस्सा बताया है, जब फिल्म वक्त में उन्होंने 28 साल की उम्र में अक्षय कुमार की मां का किरदार निभाया था। जबकि उम्र में अक्षय उनसे काफी बड़े थे। शेफाली के मुताबिक, इस फिल्म के बाद से उन्हें ऐसे किरदार मिल रहे थे जिन्हें वह नहीं करना चाहती थीं। 

लिहाजा उन्होंने फिल्में छोड़ने का मन बना लिया था। उन्होंने कहा था कि, 'अगर मुझे मनचाहे रोल नहीं मिलेंगे तो में काम नहीं करूंगी और घर पर बैठूंगी'। बता दें कि फिल्म वक्त में शेफाली शाह अमिताभ बच्चन की पत्नी की भूमिका में दिखी थीं। बाहरहाल, शेफाली आज भी फिल्मों में सक्रीय हैं और अपनी अदाकारी का छाप दर्शकों के दिलों में छोड़ रही हैं। 

जल्द ही वह आयुष्मान खुराना की आगामी फिल्म डॉक्टर जी में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह भी मुख्य भूमिका में होंगी। इसके अलावा एक्ट्रेस जसमीत रीन के निर्देशन में बन रही कॉमेडी ड्रामा फिल्म डार्लिंग्स में अहम रोल प्ले करती नजर आएंगी। 

यहाँ पढिए - बॉलीवुड से जुडी ख़बरें

first published:Nov. 24, 2021, 3:53 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .